scorecardresearch
 

जल्द लॉन्च हो सकता है अमेजॉन का मैसेजिंग ऐप Anytime: रिपोर्ट

इसमें सिक्योरिटी की बेहतरी के लिए खास मैसेजों जैसे बैंक डीटेल्स और पासवर्ड्स को एन्क्रिप्ट करने का ऑप्शन भी दिया जा सकता है.  फिलहाल अमेजॉन की तरफ से इस ऐप के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

X
Representational Image Representational Image

अमेजॉन न सिर्फ दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट है बल्कि यह दूसरे क्षेत्रों में भी अपने पांव तेजी से पसार रही है. उदाहरण के तौर पर इसके स्मार्ट स्पीकर को ले सकते हैं. अब जल्द ही कंपनी इंस्टैंट मैसेजिंग लॉन्च कर सकती है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका नाम Anytime होगा जिसमें एक आम इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के अलावा कई दूसरे फीचर्स भी होंगे. टेक्स्ट मैसेज और वीडियो चैट दोनों सर्विस इसमें दिए जाएंगे.

AFTV न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक अमेजॉन इस ऐप में फीचर्स शामिल करने के लिए कस्टमर्स से राय ले रहा था. इस ऐप का मुख्य फोकस मैसेजिंग, वॉयस और वीडियो कॉल और खास तरीके का फोटो शेयरिंग शामिल है. स्पेशल इफेक्ट्स के साथ कई फिल्टर्स भी होंगे.

ग्रुप चैटिंग पर भी खासा ध्यान दिया जा सकता है. क्योंकि जो रिपोर्ट आ रही है उसमें कहा गया है कि ग्रुप गेमिंग, म्यूजिक और फूड ऑर्डर की सर्विस भी इसमें दी जाएगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह प्लेटफॉर्म एंड टु एंड सिक्योर होगा और यह एक साथ तीनों प्लेटफॉर्म – एंड्रॉयड, आईओएस और डेस्कटॉप के लिए लॉन्च किया जाएगा.

 

 

इसमें सिक्योरिटी की बेहतरी के लिए खास मैसेजों जैसे बैंक डीटेल्स और पासवर्ड्स को एन्क्रिप्ट करने का ऑप्शन भी दिया जा सकता है. 

फिलहाल अमेजॉन की तरफ से इस ऐप के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

गौरतलब है कि अमेजॉन ने हाल ही में बिजनेस कस्टमर्स के लिए वीडियो कॉनफ्रेंसिंग ऐप Chime लॉन्च किया है. इसे कंपनी ने बाजार में स्काइप और वेब एक्स जैसे विजनेस कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह व्हाट्सऐप जैसा नहीं होगा, क्योंकि बिना फोन नंबर के ही इसमें कॉन्टैक्ट्स सर्च किए जा सकेंगे. किसी को टैग करने के लिए @ यूज करना होगा जैसे फेसबुक और ट्विटर में इस्तेमाल होता है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें