scorecardresearch
 

नोएडा के डीएम सुहास का टोक्यो पैरालंपिक में चयन, अगले महीने होगा आयोजन

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास बैडमिंटन के तेज-तर्रार खिलाड़ी हैं. राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने खासी कामयाबी हासिल की है. 2016 में चीन में आयोजित एशियन चैंपियनशिप में पुरुषों के एकल स्पर्धा में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था.

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास ने एशियन चैंपियनशिप में जीता था स्वर्ण (फाइल) गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास ने एशियन चैंपियनशिप में जीता था स्वर्ण (फाइल)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 2007 बैच के आईएएस अधिकारी हैं DM सुहास एलवाई
  • पिछले साल मार्च में नोएडा के जिलाधिकारी बने थे सुहास
  • 2016 में एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं

गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी सुहास लालिनाकेरे यतिराज (सुहास एलवाई) भी टोक्यो में खेलते नजर आएंगे. वर्तमान में दुनिया में नंबर 3 खिलाड़ी सुहास को पैरालंपिक में  बैडमिंटन के खेल में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है.

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (Badminton World Federation) द्वारा सुहास को पैरालंपिक के लिए चयन किया गया है. पैरा ओलंपिक का आयोजन टोक्यो ओलंपिक गेम्स खत्म होने के तुरंत बाद अगले महीने जापान की राजधानी में होगा. BWF ने विश्व रैंकिंग और प्रदर्शन के आधार पर BAI और PCI India को आमंत्रण भेजा है.

2007 बैच के आईएएस अधिकारी सुहास इस समय गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी हैं. पिछले साल मार्च में सुहास को नोएडा का जिलाधिकारी बनाया गया था.

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास बैडमिंटन के तेज-तर्रार खिलाड़ी हैं. राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने खासी कामयाबी हासिल की है. 2016 में चीन में आयोजित एशियन चैंपियनशिप में पुरुषों के एकल स्पर्धा में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था.

इसे भी क्लिक करें --- पैरा बैडमिंटन चैम्पियन रहे हैं नोएडा के नए DM सुहास एलवाई, कोरोना से निपटना पहला चैलेंज

सुहास 2017 में तुर्की में आयोजित पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी पदक जीत चुके हैं. अब वह टोक्यो पैरालंपिक के लिए भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.

कर्नाटक के शिमोगा के निवासी
पिछले साल मार्च में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में कोरोना पर नियंत्रण नहीं कर पाने के लिए तत्कालीन डीएम बीएन सिंह को कड़ी फटकार लगाने के बाद उनकी जगह गौतम बुद्ध नगर के लिए सुहास एलवाई को नया जिलाधिकारी नियुक्त कर लिया था.

प्रयागराज में साल 2019 में जब कुंभ का आयोजन हुआ था उस वक्त सुहास ही प्रयागराज के डीएम थे.

मूलरूप से कर्नाटक के शिमोगा के रहने वाले सुहास एलवाई नोएडा से पहले प्रयागराज, आजमगढ़, जौनपुर, सोनभद्र, महाराजगंज और हाथरस के जिलाधिकारी (डीएम) रह चुके हैं. सुहास ने कंप्यूटर इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और वे 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं और प्रशासनिक जिम्मेदारियों के साथ साथ खेल में भी खासी दिलचस्पी रखते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें