scorecardresearch
 
टेनिस

Novak Djokovic Love Story: काफी दिलचस्प है नोवाक जोकोविच की लवस्टोरी... हाई स्कूल में हुई थी जेलेना से पहली मुलाकात

नोवाक जोकोविच
  • 1/8

नोवाक जोकोविच ने विम्बलडन 2022 के पुरुष सिंगल्स को खिताब अपने नाम कर लिया. रविवार को आयोजित फाइनल मुकाबले में जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी निक किर्गियोस को 4-6, 6-3, 6-4, 7-6 (7-3) से मात दी. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 3 घंटे और एक मिनट तक चला.
 

नोवाक जोकोविच और जेलेना
  • 2/8

जोकोविच का यह सातवां विम्बलडन और कुल 21वां गैंड स्लैम टाइटल रहा. अब जोकोविच पुरुष एकल में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में स्पेन के राफेल नडाल से सिर्फ एक खिताब दूर हैं. राफेल नडाल कुल 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने में रहे हैं.
 

नोवाक जोकोविच और जेलेना
  • 3/8

नोवाक जोकोविच की लव लाइफ भी काफी रोमांटिक है. नोवाक जोकोविच ने जेलेना जोकोविच से शादी की थी. जोकोविच और जेलेना की पहली मुलकात 2005 में हाई स्कूल में हुई थी. उसके बाद से जोकोविच और जेलेना ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया.
 

नोवाक जोकोविच और जेलेना
  • 4/8

स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद जेलेना मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए इटली के मिलान शहर चली गईं. वहीं ,नोवाक जोकोविच ने भी टेनिस पर अपना ध्यान लागाना शुरू कर दिया. इस सबके बावजूद भी जोकोविच और जेलेना ने एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ा. 
 

नोवाक जोकोविच और जेलेना
  • 5/8

लगभग 8 सालों तक डेटिंग के बाद जोकोविच और जेलेना ने साल 2013 में सगाई कर ली. फिर 10 जुलाई 2014 को सर्बिया के मोंटेनेग्रो में दोनों शादी के बंधन में बंधे. जोकोविच ने शादी को लेकर कहा था, 'जब मैंने पहली बार जेलेना को देखा तो वह किसी परी जैसी लग रही थी. मेरा ध्यान सिर्फ उसपर था और मैं मन ही मन आनंदित हो रहा था.'
 

जेलेना जोकोविच
  • 6/8

नोवाक और जेलेना दो बच्चों के माता-पिता हैं. नोवाक जोकोविच एक फाउंडेशन भी चलाते हैं, जिसका पूरा दायित्व उनकी पत्नी जेलेना संभालती हैं. नोवाक जोकोविच फाउंडेशन फाउंडेशन सर्बिया में बच्चों की उनकी स्कूलिंग और उनके सपनों को पूरा करने में मदद करता है.
 

नोवाक जोकोविच
  • 7/8

नोवाक जोकोविच को इस साल काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ा है. कोरोना का टीका नहीं लगवाने के चलते इस साल की शुरुआत में जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था और वह साल के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग नहीं ले पाए थे. अमेरिकी ओपन में भी जोकोविच का खेलना तय नहीं है.

नोवाक जोकोविच और जेलेना
  • 8/8

सभी फोट क्रेडिट: (Instagram/Getty)