scorecardresearch
 
क्रिकेट

Rishabh Pant: जब ऑस्ट्रेलिया के समंदर से निकले 'महाबली' ऋषभ पंत, टी-20 वर्ल्डकप में हुआ ग्रैंड वैलकम

Rishabh pant
  • 1/8

इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) पूरी तरह से तैयार नजर आ रहा है. उसके साथ बाकी टीमों ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. हर कोई अपने खिलाड़ियों को आजमाने और परफेक्ट प्लेइंग-11 बनाने पर ध्यान दे रहा है.

Pant
  • 2/8

टीम इंडिया की बात करें, तो इसमें कई प्लेयर ऐसे हैं, जिनकी जगह लगभग तय मानी जा रही है. इनमें से एक हैं स्टार विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत. इनका लौहा तो आईसीसी ने भी माना है और अपने अलग ही अंदाज में ऋषभ पंत का वर्ल्ड कप के लिए अभी से 'ग्रैंड वेलकम' किया है.

Rishabh
  • 3/8

ICC ने इंस्टाग्राम पर ऋषभ पंत का वेलकम करते हुए एक वीडियो शेयर किया. इस के साथ कैप्शन में लिखा, 'बिग टाइम के लिए ऋषभ पंत का वेलकम.' आईसीसी ने अपने वीडियो में बिग टाइम के साथ ही ऋषभ पंत को बिग साइज में दिखाया है.

Big Pant
  • 4/8

यह वीडियो तुरंत ही वायरल हो गया, जिसे फैन्स ने भी काफी पसंद किया है. वीडियो में बिग ऋषभ पंत को हॉलीवुड फिल्म 'गॉडजिला' की तरह समुद्र से निकलता हुआ दिखाया है. पंत के इस अंदाज को फैन्स भी काफी लाइक कर रहे. यह सब इमोशन ग्राफिक्स के जरिए हुआ. इसमें असली पंत नहीं हैं.

Pant Pics
  • 5/8

समुद्र से निकलने के बाद ऋषभ पंत हाथ मैं बल्ला लिए मैच खेलने के लिए जाते दिखाए गए. उनके आसपास हेलीकॉप्टर भी उड़ता दिखाया गया. वीडियो में ऋषभ पंत पूरी तरह से बैटिंग किट पहने भारतीय जर्सी में नजर आए हैं.

Pant Video
  • 6/8

ऋषभ पंत ने अब तक 49 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 23.24 की औसत से 767 रन बनाए हैं. पंत ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में 111 बॉल पर 146 रनों का पारी खेली थी. दूसरी पारी में फिफ्टी लगाई थी. उनकी बैटिंग स्टाइल के काफी फैन्स दीवाने हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Rishabh Pant pics
  • 7/8

इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. टूर्नामेंट का आगाज 16 अक्टूबर से होगा, जिसका खिताबी मुकाबला यानी फाइनल 13 नवंबर को होगा. बताया गया है फाइनल मुकाबले की टिकट्स भी लगभग पूरी बिक चुकी हैं. 

Rishabh Pant photo
  • 8/8

All Photo Credit: ICC Instagram.