scorecardresearch
 

क्या राहुल द्रविड़ बन रहे हैं टीम इंडिया के कोच? BCCI चीफ गांगुली ने दिया ये जवाब

टीम इंडिया को अब नए कोच की तलाश है, राहुल द्रविड़ का नाम लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. बीसीसीआई के प्रमुख सौरव गांगुली ने इन सभी बातों को लेकर जवाब दिया है.

X
राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली (फाइल फोटो: PTI) राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली (फाइल फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सलाम क्रिकेट में शामिल हुए सौरव गांगुली
  • टीम इंडिया के नए कोच को लेकर कही बड़ी बात

Team India New Coach: टी-20 वर्ल्डकप के बाद भारतीय टीम को नया कोच मिलना है. बीसीसीआई द्वारा कोचिंग स्टाफ के लिए जॉब एप्लीकेशन जारी कर दी गई हैं. लेकिन क्या टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ ही टीम इंडिया के नए कोच बनेंगे, इस सवाल का जवाब बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने दिया है. सौरव गांगुली का कहना है कि राहुल द्रविड़ ने अभी कुछ वक्त मांगा है, ऐसे में अभी कुछ भी पक्का नहीं है.

आजतक के खास कार्यक्रम सलाम क्रिकेट 2021 में सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के नए कोच को लेकर बात की. सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ को लेकर कहा कि अभी कुछ पक्का नहीं है. अगर वो अप्लाई करना चाहेंगे तो वह कर देंगे क्योंकि पूरी प्रक्रिया का होना जरूरी है. 

सौरव ने कहा कि अभी वो एनसीए के कोच हैं, जिसका भारतीय क्रिकेट में बड़ा रोल है. हमने उनसे भारतीय कोच पद के लिए पहले बात की थी, लेकिन उनकी दिलचस्पी नहीं थी अभी भी कुछ वैसा ही है. लेकिन उन्होंने कुछ वक्त मांगा है. 

सौरव गांगुली ने कहा कि अगर आपके पास राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, वीवीएस लक्ष्मण, विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे नाम हो तब आप काफी भाग्यशाली होते हो. ऐसे में उनका भारतीय क्रिकेट के लिए इस्तेमाल किया जाना जरूरी है. 

आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और उनके सहयोगी स्टाफ का कार्यकाल पूरा हो रहा है. ऐसे में बीसीसीआई को नए स्टाफ की तलाश है. बीच में इस तरह की खबरें आई थीं कि राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के नए कोच बन सकते हैं. साथ ही उनकी पसंद वाला स्टाफ भी शामिल हो सकता है. 

हालांकि, अभी तक इसको लेकर किसी तरह की पुष्टि नहीं हुई है. बीसीसीआई ने जो जॉब एप्लीकेशन निकाली है, उसके मुताबिक 26 अक्टूबर तक कोई भी कोच पद के लिए अप्लाई कर सकता है. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें