scorecardresearch
 

शतक जड़कर फार्म में लौटे वीरेंद्र सहवाग

पिछले लंबे समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आज यहां तेजतर्रार शतक जड़कर फार्म में वापसी की और अपनी टीम मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) को चैंपियंस काउंटी मैच में डरहम पर छह विकेट की जीत दिलाई.

X
वीरेंद्र सहवाग वीरेंद्र सहवाग

पिछले लंबे समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने तेजतर्रार शतक जड़कर फार्म में वापसी की और अपनी टीम मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) को चैंपियंस काउंटी मैच में डरहम पर छह विकेट की जीत दिलाई.

एमसीसी की अगुवाई कर रहे सहवाग पहली पारी में केवल पांच रन बनाकर आउट हो गए थे लेकिन दूसरी पारी में जब उनकी टीम 224 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी तब उन्होंने 109 रन की तूफानी पारी खेली. भारतीय टीम में वापसी की कवायद में लगे सहवाग ने अपनी पारी में 97 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके और एक छक्‍का जड़ा.

उन्होंने सुबह नौ रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और शुरू से ही डरहम के गेंदबाजों को निशाने पर रखा. सहवाग ने जेमी हैरिसन की गेंद पर चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया, जो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका 39वां सैकड़ा है. इसके लिए उन्होंने केवल 88 गेंद खेली तथा 17 चौके और एक छक्‍का लगाया.

सहवाग ने इस बीच समित पटेल (नाबाद 48) के साथ चौथे विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी भी की. शतक पूरा करने के कुछ देर बाद ही वह हैरिसन की गेंद पर पाल कागलिन को कैच दे बैठे, लेकिन तब उनकी टीम लक्ष्य से केवल 14 रन पीछे थी.

एमसीसी ने आखिर में चार विकेट पर 225 रन बनाकर यह मैच जीता.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें