scorecardresearch
 

Tokyo Olympics: मैच से पहले ओलंपिक बेसबॉल स्टेडियम में घुसा भालू

ओलंपिक में दर्शकों के प्रवेश की भले ही मनाही हो, लेकिन फुकुशिमा में जापान और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच सॉफ्टबॉल मैच से पहले अजुमा बेसबॉल स्टेडियम में भालू दिखा.

Fukushima Azuma Baseball Stadium (Getty) Fukushima Azuma Baseball Stadium (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फुकुशिमा अजुमा बेसबॉल स्टेडियम में दिखा भालू
  • स्थानीय मीडिया के अनुसार वह एशियाई भालू था

ओलंपिक में दर्शकों के प्रवेश की भले ही मनाही हो, लेकिन फुकुशिमा में जापान और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच सॉफ्टबॉल मैच से पहले अजुमा बेसबॉल स्टेडियम में भालू दिखा. फुकुशिमा टोक्यो में मुख्य ओलंपिक आयोजन स्थलों से 150 किलोमीटर उत्तर में है. स्थानीय मीडिया के अनुसार वह एशियाई काला भालू था.

शॉर्टस्टॉप अमांडा चिडेस्टेर ने कहा, ‘मैंने सुबह टैक्स्ट मैसेज देखा, जिसमें पूछा गया था कि क्या यह सही है. वहां बड़ा काला भालू था. कहा जा रहा है कि वह मैदान में आ गया था.’

उन्होंने कहा, ‘हमारी टीम की एक लड़की ने भी कहा कि समाचार में आ रहा है कि वहां भालू घुसा था. फिर मैंने अपने परिवार को सूचित किया कि उनकी खबर सही थी. वहां सच में भालू था.’ उसके बाद वहां भालू नहीं दिखा. अमेरिकी कोच केन एरिक्सन ने कहा, ‘हम तो ढूंढ रहे थे कि फिर कोई भालू दिख जाए.’

सॉफ्टबॉल ने 1996 अटलांटा ओलंपिक में पदक स्पर्धा में पदार्पण किया था और यह खेल 2008 तक कार्यक्रम का हिस्सा बना रहा. लेकिन फिर इसे हटा दिया गया. इसे सिर्फ टोक्यो ओलंपिक में ही रखा गया है और 2024 पेरिस ओलंपिक में यह स्पर्धा नहीं दिखेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें