scorecardresearch
 

IND vs ENG: ऋषभ पंत Covid-19 को मात देकर टीम इंडिया से जुड़े

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोविड-19 से पूरी तरह उबरने के बाद टीम के साथ जड़ गए हैं.

Rishabh Pant (@BCCI) Rishabh Pant (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोविड-19 से पूरी तरह उबरे
  • 28 जुलाई से होने वाले दूसरे अभ्यास मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोविड-19 से पूरी तरह उबरने के बाद टीम के साथ जड़ गए हैं. वह अब 28 जुलाई से होने वाले दूसरे अभ्यास मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.  

बीसीसीआई ने पंत की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'हेलो ऋषभ पंत आपको वापस देखकर अच्छा लगा.' 

पंत बायो-बबल से मिले 20 दिनों के ब्रेक के दौरान 8 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद वह आइसोलेशन में थे. इस दौरान बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही थी. ब्रिटेन के कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक उनका क्वारनटीन रविवार को पूरा हो गया था.

पंत अपने एक परिचित के घर पर रह रहे थे, जब वह पॉजिटिव पाए गए. सूत्रों के अनुसार वह दांत के डॉक्टर को दिखाने के बाद डेल्टा 3 वैरिएंट से संक्रमति हुए थे. पहले ऐसी रिपोर्ट थी कि स्टेडियम में यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप मैच देखने के बाद उन्हें संक्रमण हुआ था.

पंत के पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय टीम को पत्र लिखकर विम्बलडन और यूरो मैचों में भीड़भाड़ से बचने का अनुरोध किया था.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा था, 'पंत दो नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण लौटाने के बाद डरहम में टीम से जुड़ सकेंगे.' पंत के अलावा थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद भी 14 जुलाई को हुए आरटी-पीसीआर टेस्ट में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद एहतियातन गेंदबाजी कोच भरत अरुण, रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और स्टैंडबाय सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को भी आइसोलेट कर दिया गया है, जो दयानंद के संपर्क में आए थे. 

गौरतलब है कि टीम इंडिया अभी डरहम में कांउटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही है. ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा की अनुपस्थिति में केएल राहुल इस मुकाबले में विकेटकीपर का दायित्व निभा रहे हैं. 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा. जिसके बाद लॉर्ड्स, केनिंग्टन ओवल, हेडिंग्ले और ओल्ड ट्रैफर्ड में बाकी मुकाबले खेले जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें