scorecardresearch
 

स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लिकल ने की क्रिकेटर दिनेश कार्तिक से सगाई

दिनेश कार्तिक ने स्क्वैश से ज्यादा अपनी खूबसूरती की वजह से मशहूर दीपिका पल्लिकल की दिल की पिच पर अपना खूंटा गाड़ दिया है. दोनों खिलाड़ियों ने सगाई कर ली है.

दिनेश कार्तिक, दीपिका पल्लिकल (फोटो: ट्विटर) दिनेश कार्तिक, दीपिका पल्लिकल (फोटो: ट्विटर)

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक साउथ अफ्रीका दौरे में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए, लेकिन फिर भी वह खुश हैं. क्योंकि निजी जिंदगी का सबसे जरूरी मैच उन्होंने जीत लिया है. कार्तिक ने स्क्वैश से ज्यादा अपनी खूबसूरती की वजह से मशहूर दीपिका पल्लिकल की दिल की पिच पर अपना खूंटा गाड़ दिया है. दोनों खिलाड़ियों ने सगाई कर ली है.

चेन्नई के ताज ग्रैंड चोला होटल में दोनों की सगाई हुई. दीपिका मलयाली परिवार से हैं और दिनेश तमिल. पहली शादी नाकाम होने के बाद दिनेश ने अपना ध्यान पूरी तरह से क्रिकेट पर लगा दिया था. लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था. एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, दीपिका और दिनेश एक ही कोच के अंडर फिटनेस सेशन ले रहे थे. यहीं से इश्क का सेशन शुरू हुआ. लेकिन दोनों ने अपने रिश्ते को लेकर पूरी सावधानी बरती और मीडिया को इसकी भनक भी नहीं लगने दी.

2007 में दिनेश कार्तिक की नितिका कार्तिक से शादी हुई थी, लेकिन बाद में दोनों का तलाक हो गया. 28 साल के दिनेश कार्तिक काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. हालांकि धोनी के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में उनका नाम सबसे आगे है. अच्छी फॉर्म के समय तो वह धोनी की मौजूदगी में भी बतौर बल्लेबाज टीम का हिस्सा रह चुके हैं. 22 वर्षीय दीपिका पल्लिकल वर्ल्ड वुमेन स्क्वैश वर्ल्ड रैंकिंग के टॉप-10 में जगह बनाने वाली भारत की पहली खिलाड़ी रही हैं. 2012 में उन्हें अर्जुन अवॉर्ड भी मिल चुका है.

एक साल तक अपने रिश्ते को दुनिया की नजरों से महफूज रखने के बाद दोनों ने सगाई कर ली. उम्मीद है दिनेश कार्तिक अपने बीते हुए कल से पूरी तरह उबर चुके होंगे और दीपिका पल्लिकल के साथ वह जिंदगी की सबसे हसीन पारी खेलेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें