scorecardresearch
 

न्यूजीलैंड ने बनाई घसियाली पिच, क्यूरेटर ने कहा- देख कर पसीने छूटेंगे टीम इंडिया के

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों से किसी तरह की राहत मिलने की संभावना नहीं है क्योंकि दूसरे टेस्ट मैच के लिये तैयार की गयी बेसिन रिजर्व की पिच पिछले कुछ दिनों से ढकी है और वह काफी घसियाली है जिसमें तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी.

टीम इंडिया 1-0 से पिछड़ी टीम इंडिया 1-0 से पिछड़ी

न्यूजीलैंड की टीम ने टीम इंडिया को पहले वनडे सीरीज में धोया फिर पहले टेस्ट में भी किया बेदम. अब कीवियों की तैयारी है दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों को घेरकर मारने की. खबर यह है कि दूसरे टेस्ट मैच के लिये तैयार की गयी बेसिन रिजर्व की पिच पिछले कुछ दिनों से ढकी है और वह काफी घसियाली है जिसमें तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 14 फरवरी से शुरू होगा. भारत अभी इस सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है.

क्यूरेटर ब्रेट सिपथोर्प ने बताया, ‘मुझे नहीं लगता कि वे (भारतीय) जब इसे देखेंगे तो उन्हें अधिक खुशी होगी.’

चार दिन बारिश होने के कारण पिच की तैयारियों में रुकावट आई. बारिश बंद होने से आखिर में इस पर काम शुरू हो पाया. सिपथोर्प तेज और उछाल वाली जीवंत पिचें तैयार करते रहे हैं और न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन ने उनसे फिर से इसी तरह की पिच तैयार करने के लिये कहा है. उन्होंने दिसंबर में इस तरह की पिच पर वेस्टइंडीज को पारी और 73 रन से हराया था.

सिपथोर्प ने कहा कि टॉस जीतने वाला कप्तान हर हाल में पहले फील्डिंग का फैसला करेगा. उन्होंने कहा, ‘इन गर्मियों में इसमें अच्छी तेजी और उछाल रही और हम उसी तरह की पिच तैयार कर रहे हैं जैसी वेस्टइंडीज के खिलाफ तैयार की गई थी. उसमें अच्छी उछाल थी जो कि तेज गेंदबाजों के अनुकूल थी.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें