scorecardresearch
 

8वीं बार विंबलडन जीतने के रिकॉर्ड से एक कदम दूर रोजर फेडरर

रोजर फेडरर और पूर्व अमेरिकी दिग्गज पीट सैंप्रास 7-7 बार विंबलडन पर कब्जा कर चुके है. अब फेडरर के सामने 8वीं इस टाइटल को जीतने का मौका है.

X
रोजर फेडरर रोजर फेडरर

रोजर फेडरर रिकॉर्ड 8वें विंबलडन खिताब से एक कदम दूर रह गए हैं. उन्होंने चेक रिपब्लिक के टॉमस बर्डिच को 7-6 (7-4) 7-6 (7-4) 6-4 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई. 18 ग्रैंड स्लैम सिंगल्स टाइटल पर कब्जा जमा चुके फेडरर 11वीं बार विंबलडन का फाइनल खेलेंगे. जहां रविवार को उनका मुकाबला क्रोएशिया के मारिन सिलिक से होगा, जो पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं.

सेमीफाइनल में तीसरी सीड 35 वर्षीय स्विस स्टार को 11वीं वरीयता प्राप्त बर्डिच से कड़ी चुनौती मिली. बर्डिच ने 2010 के क्वार्टर फाइनल में फेडरर को हराया था, लेकिन इस बार उनकी चुनौती ध्वस्त हो गई. फेडरर विंबलडन के इतिहास में केन रोजवॉल के बाद पुरुष सिंगल्स के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. 1974 में ऑस्ट्रेलिया के 39 वर्षीय रोजवॉल विंबलडन के फाइनल में पहुंचे थे, तब उन्हें जिमी कॉनर्स से हार का सामना करना पड़ा था.

ओपन एरा की बात करें, तो रोजर फेडरर और पूर्व अमेरिकी दिग्गज पीट सैंप्रास 7-7 बार विंबलडन पर कब्जा कर चुके है. अब फेडरर के सामने 8वीं बार इस टाइटल को जीतने का मौका है. इसके साथ ही फेडरर 29वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं. इस साल फेडरर ऑस्ट्रेलिया ओपन पर कब्जा जमा चुके हैं, जबकि फ्रेंच ओपन में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें