scorecardresearch
 

IPL: अक्षर पटेल 10 दिनों तक रहेंगे क्वारनटीन, टीम में वापसी के लिए ये है नियम

दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर अक्षर पटेल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ टीम के पहले मैच को नहीं खेल पाएंगे.

X
Axar Patel (@BCCI)
Axar Patel (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अक्षर को कोविड-19 के परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया है
  • सीएसके के खिलाफ 10 अप्रैल को पहले मैच में नहीं खेलेंगे
  • 15 अप्रैल को RR के खिलाफ मैच से भी रह सकते हैं बाहर

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के ऑलराउंडर अक्षर पटेल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ टीम के पहले मैच को नहीं खेल पाएंगे. अक्षर को कोविड-19 के परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया है और उन्हें पृथकवास में रखा गया है.

आईपीएल के नियमों के मुताबिक अक्षर को 10 दिनों तक अनिवार्य पृथकवास में रहना होगा. टीम से जुड़ने के लिए उन्हें पृथकवास के आखिरी दो दिनों में आरटी-पीसीआर जांच में निगेटिव आना होगा.

27 साल के अक्षर पटेल का पृथकवास 12 अप्रैल को खत्म होगा, ऐसे में वह सीएसके के खिलाफ 10 अप्रैल को होने वाले पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. दिल्ली का दूसरा मैच 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ है, जिसमें उनके खेलने की संभावना कम है.

नियमों के मुताबिक पृथकवास के नौवें और 10वें दिन खिलाड़ी को आरटी-पीसीआर जांच में निगेटिव आना होगा, जिसके बाद वह बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में टीम के साथ जुड़ सकता है. बीमारी से उबरने के बाद टीम से जुड़ी गतिविधियों को शुरू करने से पहले खिलाड़ी को कार्डिएक स्क्रीनिंग (हृदय संबंधी जांच) से गुजरना होगा.

अक्षर ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 27 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था. वह आईपीएल में खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं जिनका परीक्षण पॉजिटिव आया है. उनसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के नीतीश राणा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. बाद में उनकी रिपोर्ट हालांकि निगेटिव आ गई थी.

इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स की मीडिया टीम में एक सदस्य का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है. यह सदस्य हालांकि जैव सुरक्षित वातावरण का हिस्सा नहीं था और इसलिए टीम का अभ्यास कार्यक्रम प्रभावित नहीं हुआ.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें