scorecardresearch
 

कॉमनवेल्थ गेम्स: खेल गांव में बिना मंजूरी के लाई गई थी सिरिंज

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के मुख्य कार्यकारी डेविड ग्रेवमबर्ग ने पुष्टि की कि सप्ताहांत में खेल गांव में सिरिंज ( सुई) पाई गई थी.

गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स

कॉमनवेल्थ गेम्स के आयोजकों को प्रतियोगिता के डोपिंगरोधी दिशा निर्देशों का उल्लंघन किए जाने पर इसमें भाग लेने वाले देशों के दल प्रमुखों की बैठक बुलानी पड़ी. 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का उद्घाटन समारोह 4 अप्रैल को गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया) के करारा स्टेडियम में होगा.

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के मुख्य कार्यकारी डेविड ग्रेवमबर्ग ने पुष्टि की कि सप्ताहांत में खेल गांव में सिरिंज ( सुई) पाई गई थी. प्रतियोगिता के नियमों के अनुसार वहां सिरिंज नहीं ले जाई जा सकती है.

ग्रेवमबर्ग ने यह नहीं बताया कि इसमें कौन सी टीम शामिल थी. उन्होंने कहा, ‘अभी जांच चल रही है, लेकिन यह सुई नहीं रखने की नीति का स्पष्ट उल्लंघन है. सुई लाई गई और इसके लिए कोई मंजूरी नहीं ली गई थी.’

गोल्डकोस्ट 2018 के चेयरमैन पीटर बीटी ने उद्घाटन समारोह से दो दिन पहले कहा कि स्थिति अच्छी नहीं है. उन्होंने कहा, ‘हालांकि मेरा मानना है कि खेलों के लिहाज से सबसे महत्वपूर्ण यह सुनिश्चित करना है कि उपयुक्त प्रक्रिया अपनाई जाए और अगर किसी तरह जुर्माना लगाने की जरूरत पड़े तो वैसा करना चाहिए.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें