scorecardresearch
 

पाकिस्तान: बॉक्सिंग के दौरान एक बॉक्सर को लगी चोट, अस्पताल में तोड़ा दम

दोनों ही बॉक्सर बलूचिस्तान के जिले पश्चिन के रहने वाले हैं और 80 किग्रा, वजन केटेगरी में फाइट लड़ रहे थे. लेकिन किसको पता था कि बॉक्सिंग का ये मैच असलम का आखिरी मैच होगा.

बॉक्सिंग मैच के दौरान बॉक्सर असलम खान की मौत (फाइल) बॉक्सिंग मैच के दौरान बॉक्सर असलम खान की मौत (फाइल)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कराची में बॉक्सिंग मैच खेला जा रहा था
  • मैच के दौरान चेहरे पर लगे पंच से खिलाड़ी घायल
  • अस्पताल ले जाया गया, पर मौत हो गई

पाकिस्तान से एक बुरी खबर आ रही है, जहां प्रोफेशनल किक बॉक्सर की एक मैच के दौरान लगी चोट से मौत हो गई. कराची शहर में आयोजित लोकल बॉक्सिंग मैच के दौरान किक बॉक्सर असलम खान को चोट लग गई.

बॉक्सिंग मैच (बाउट) के दौरान उनके प्रतिद्वंदी वाली खान तारेन ने उनके चेहरे पर एक पंच मारा, जिससे उनको भारी चोट लग गई. इसके तुरंत बाद उन्हें एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां इस असहनीय चोट के कारण असलम ने दम तोड़ दिया.

दोनों ही बॉक्सर बलूचिस्तान के जिले पश्चिन के रहने वाले हैं और 80 किग्रा, वजन केटेगरी में फाइट लड़ रहे थे. लेकिन किसको पता था कि बॉक्सिंग का ये मैच असलम का आखिरी मैच होगा.

देखें: आजतक LIVE TV

बॉक्सिंग के दौरान ये पहली मौत नहीं हुई है. साल 2019 के अक्टूबर महीने में अमेरिकी बॉक्सर पैट्रिक डे की भी इसी तरह मौत हो गई थी. एक बाउट के दौरान उनके भी सर पर चोट लग गई थी जिससे उनकी मौत हो गई थी. पैट्रिक डे की उम्र महज 27 साल थी.

इसी प्रकार साल 2018 के जुलाई महीने में भी युगांडा के एक पेशेवर बॉक्सर मुस्तफा कातेंदे की बॉक्सिंग मैच का अभ्यास करने के दौरान मौत हो गई थी. उनके एक ट्रेनर ने बताया था कि कातेंदे की तबीयत खराब थी, इसके बावजूद उन्होंने अभ्यास करने का फैसला किया था. ऐसी घटनाएं दो-चार महीने पर आती रहती हैं जब किसी बॉक्सर की मैच के दौरान लगी चोट के कारण मौत हो गई हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें