scorecardresearch
 

CSK vs RCB IPL 2022: कप्तानी गई, पर फॉर्म नहीं लौटा! IPL में जारी जडेजा का स्ट्रगल

RCB के खिलाफ CSK को 174 रन का टारगेट चेज करना था. टीम को रवींद्र जडेजा से काफी उम्मीदे थीं, लेकिन यहां उन्होंने निराश किया. जडेजा 5 बॉल खेलकर सिर्फ 3 रन बनाए...

X
Ravindra jadeja and MS Dhoni (Twitter) Ravindra jadeja and MS Dhoni (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बेंगलुरु ने चेन्नई टीम को 13 रनों से हराया
  • जडेजा ने बैटिंग में सिर्फ 3 रन बनाए

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपना एक और मैच गंवा दिया है. ऐसे में यह टीम अब प्लेऑफ से बाहर होने की दहलीज पर आकर खड़ी हो गई है. चेन्नई टीम ने सीजन की शुरुआत रवींद्र जडेजा की कप्तानी में की थी और अब अंत महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में करेगी.

कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के बाद जडेजा का फॉर्म लड़खड़ा गया था. वो ना तो बल्ले से धमाल मचा पा रहे थे और ना ही गेंदबाजी और फील्डिंग में कमाल कर पा रहे थे. यही वजह रही कि उन्होंने कप्तानी छोड़ दी. फैन्स और जडेजा को लग रहा था कि अब सब कुछ ठीक हो जाएगा, लेकिन अफसोस ऐसा नहीं हो सका.

जरूरत के समय बैटिंग में फ्लॉप रहे जडेजा

कप्तानी छोड़ने के बाद भी जडेजा का फॉर्म वापस नहीं लौटा. कप्तानी चली गई, वो अलग. जडेजा अब भी स्ट्रगल करते दिखाई दे रहे हैं. कप्तानी छोड़ने के बाद जडेजा ने इस सीजन में अपना दूसरा मैच बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ खेला, जिसमें गेंदबाजी करते हुए जडेजा कोई विकेट हासिल नहीं कर सके. हालांकि उन्होंने 4 ओवरों में सिर्फ 20 रन दिए और काफी किफायती रहे.

इसके बाद टीम को 174 रनों का टारगेट चेज करना था. चेन्नई टीम ने 109 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में जडेजा से काफी उम्मीदे थीं, लेकिन यहां उन्होंने निराश किया. जडेजा 5 बॉल खेलकर सिर्फ 3 ही रन बनाए. चेज करते हुए चेन्नई टीम को उनकी बेहद जरूरत थी.

बेंगलुरु टीम ने चेन्नई को 13 रनों से हराया

मैच में चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जो गलत साबित हुआ. फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 8 विकेट गंवाकर 173 रन जड़ दिए. महिपाल लोमरोर ने 27 बॉल पर 42 और कप्तान डु प्लेसिस ने 22 बॉल पर 38 रन जड़ दिए. जबकि महीश तीक्ष्णा ने 3 विकेट झटके. 

जवाब में चेन्नई टीम 8 विकेट गंवाकर 160 रन ही बना सकी. डेवॉन कॉन्वे ने 37 बॉल पर 56 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. मोईन अली ने 34 और ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 रन बनाए. इनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा नहीं छू सका. जबकि तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 3 विकेट झटके, जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें