scorecardresearch
 

Prithvi Shaw IPL 2022: पृथ्वी शॉ को भारी पड़ा अनुशासन तोड़ना, लगा मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना

पृथ्वी शॉ को आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए फटकार भी लगाई गई है. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मैच में पृथ्वी महज पांच रन बनाकर दुष्मंता चमीरा का शिकार बने.

X
Prithvi Shaw (@IPL) Prithvi Shaw (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली कैपिटल्स की 6 रन से हार
  • ओपनर पृथ्वी शॉ पर लगा जुर्माना

दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पांचवीं हार झेलनी पड़ी है. रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने दिल्ली को 6 रनों से मात दी. ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली 9 मुकाबलों में पांच जीत के साथ छठे नंबर पर बरकरार है.

मुकाबले में हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. टीम के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई है. साथ ही उनपर मैच फीस का 25 प्रतिशत भी जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल द्वारा स्टेटमेंट जारी कर इस बात की पुष्टि दी है. पृथ्वी लखनऊ के खिलाफ महज पांच रन बनाकर दुष्मंता चमीरा का शिकार बने.

लेवल- 1 का किया उल्लंघन

बयान के मुताबिक पृथ्वी शॉ ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार कर लिया है. आचार संहिता के लिए लेवल- 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है. किसी विपक्षी खिलाड़ी या अंपायर के खिलाफ किसी भी प्रकार का इशारा करना आईपीएल आचार संहिता के लेवल- 1 का अपराध माना जाता है.

राहुल ने खेली कप्तानी पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवरों में तीन विकेट पर 195 रन बनाए थे. लखनऊ के लिए कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 77 और दीपक हुड्डा ने 52 रनों की पारियां खेलीं.दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शार्दुल ठाकुर ने सभी तीन खिलाड़ियों को चलता किया.

जवाब में दिल्ली की टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट पर 189 रन ही बना सकी. कप्तान ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 44 और अक्षर पटेल ने नाबाद 42 रनों की पारी खेली. लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से मोहसिन खान ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. वहीं रवि बिश्नोई, दुष्मंता चमीरा और कृष्णप्पा गौतम ने एक-एक विकेट लिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें