scorecardresearch
 

Prithvi Shaw New House: 22 साल के पृथ्वी शॉ ने खरीदा अपना घर, कीमत इतनी कि दंग रह जाएंगे

दिल्ली कैपिटल्स के स्टार क्रिकेटर पृथ्वी शॉ ने सिर्फ 22 साल की उम्र में अपना घर खरीदा है. मुंबई के बांद्रा इलाके में पृथ्वी करोड़ों की कीमत वाला घर अपने नाम किया है.

X
Prithvi Shaw (@IPL) Prithvi Shaw (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अभी आईपीएल में खेल रहे हैं पृथ्वी शॉ
  • दिल्ली कैपिटल्स के लिए दूसरे हाई-स्कोरर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अपना धमाल दिखा रहे युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) देश के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. पृथ्वी शॉ अभी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की ओर से खेल रहे हैं. आईपीएल के बीच में पृथ्वी शॉ ने एक घर खरीदा है, जिसकी तैयारी वह लंबे वक्त से कर रहे थे. 

22 साल के पृथ्वी शॉ ने मुंबई के बांद्रा इलाके में अपना घर खरीदा है. इसकी कीमत 10.5 करोड़ रुपये है. इकॉनोमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 2209 स्क्वॉयर फीट एरिया में बना यह घर बांद्रा की एक पॉश सोसाइटी के आठवें फ्लोर पर है. 

पृथ्वी शॉ को इस घर के साथ तीन कार पार्क करने के लिए स्पेस भी मिली है. रिपोर्ट के मुताबिक, 31 मार्च को पृथ्वी शॉ ने 52.50 लाख रुपये की स्टाम्प ड्यूटी दी थी, 28 अप्रैल को यह घर पृथ्वी शॉ के नाम हो गया. 

क्लिक करें: सुनील गावस्कर ने 33 साल बाद महाराष्ट्र सरकार को वापस लौटाई जमीन, जानें क्यों

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ अभी दिल्ली कैपिटल्स के साथ हैं और उन्हें टीम की ओर से प्रति सीजन 7.50 करोड़ रुपये मिल रहे हैं. साल 2018 में पृथ्वी शॉ की अगुवाई में भारत ने अंडर-19 का वर्ल्डकप भी जीता था, उसी के बाद से पृथ्वी छाए हुए हैं. वह टीम इंडिया में टेस्ट टीम का भी हिस्सा रहे हैं.

अगर इस सीजन में पृथ्वी शॉ के रिकॉर्ड की बात करें तो वह 9 मैच में 259 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनकी औसत 28 की रही है और वह दो अर्धशतक लगा चुके हैं. पृथ्वी शॉ अभी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, उनकी फिटनेस को लेकर बीच में काफी प्रश्न खड़े हो रहे थे. 

पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए साल 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था, वह अभी तक पांच टेस्ट मैच खेल चुके हैं. जिसमें उनके नाम सिर्फ 339 रन हैं, जबकि 6 वनडे मैच में पृथ्वी शॉ ने 189 रन बनाए हैं. आईपीएल में पृथ्वी शॉ 62 मैच में 1564 रन बना चुके हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें