scorecardresearch
 

KL Rahul IPL 2022: केएल राहुल का वो मास्टरस्ट्रोक, जिसने विराट कोहली को भी जाल में फंसा दिया

विराट कोहली लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ गोल्डन डक का शिकार हुए. कप्तान केएल राहुल ने पहले ही ओवर में ऐसी चाल चली कि बेंगलुरु की टीम चित हो गई.

X
KL Rahul-Virat Kohli (@IPL) KL Rahul-Virat Kohli (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गोल्डन डक पर आउट हुए विराट कोहली
  • लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने की प्लानिंग

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में 19 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच मैच हुआ. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग का फैसला लिया. लखनऊ का ये फैसला सही साबित हुआ और पहले ही ओवर में बेंगलुरु के दो विकेट गिर गए थे. 

दरअसल, लखनऊ की टीम जब बॉलिंग करने आई और मैच की शुरुआत होने वाली थी. तब दुष्मंता चमीरा ने टीम के लिए पहला ओवर डाला. बल्लेबाज तैयार थे, फील्ड भी सेट हो चुकी थी और अंपायर ने खेलने का इशारा किया. लेकिन यहां एक बदलाव हुआ. 

कप्तान केएल राहुल ने अपने बॉलर से एंड चेंज करने को कहा. यानी पहले पिच के जिस छोर से बॉलिंग हो रही थी, ऐन मौके पर छोर ही बदल दिया गया. इसका फायदा यह हुआ कि बॉलिंग की शुरुआत छोटी की बजाय बड़ी बाउंड्री की ओर से की गई. 

यहां क्लिक कर पूरा वीडियो देखें...

इसका असर सिर्फ एक ओवर नहीं बल्कि रणनीति के तहत आगे वाले ओवर में भी दिखता, क्योंकि पिच, मैदान की लंबाई के अनुसार बॉलर्स के एंड तय किए जाते हैं. केएल राहुल का ये ऐन मौके पर चला गया कदम कामयाब हुआ और लखनऊ को पहले ही ओवर में दो विकेट भी मिले. 

दुष्मंता चमीरा का पहला ओवर- 
0.1    ओवर- कोई रन नहीं
0.2    ओवर- 2 रन (लेग बाय)
वाइड
0.3    ओवर- कोई रन नहीं
0.4    ओवर- चार रन
0.5    ओवर- अनुज रावत आउट
0.6    ओवर- विराट कोहली आउट

आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस मैच में पहले बैटिंग की और 181 का स्कोर बनाया. विराट कोहली करीब पांच साल के बाद गोल्डन डक पर आउट हुए, आखिरी बार वह आईपीएल में 2017 में गोल्डन डक पर आउट हुए थे. आरसीबी की तरफ से फाफ डु प्लेसिस ने 96 रनों की पारी खेली. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें