scorecardresearch
 
IPL 2022

Sanju Samson IPL 2022: संजू में है दम! हार्दिक-राहुल ही नहीं, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने भी IPL में किया कमाल

Sanju Samson
  • 1/8

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 अब अपने आखिरी फेज़ में पहुंच गया है. सिर्फ पांच मैच बाकी हैं और जल्द ही प्लेऑफ की सभी टीमें तय होने वाली हैं. पूरे टूर्नामेंट के दौरान कई खिलाड़ियों ने अपने खेल से लोगों का ध्यान खींचा है, लेकिन इसके साथ ही कई कप्तान भी ऐसे निखर कर आए हैं जिन्होंने अपने दम पर टीम को आगे पहुंचाया है. 

IPL 2022
  • 2/8

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत, लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल, गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पंड्या के अलावा राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन भी ऐसे लीडर साबित हुए हैं, जिन्होंने मुश्किल वक्त में अपनी टीम की अगुवाई की है. राजस्थान रॉयल्स अब प्लेऑफ के मुहाने पर खड़ी है. 
 

Sanju IPL
  • 3/8

संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स की टीम 13 मैच खेल चुकी है, जिसमें से 8 में जीत और 5 में हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान को अपना आखिरी मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है, यहां जीत मिलते ही टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी. अगर जीत नहीं भी मिलती है, तब भी प्लेऑफ में पहुंचने का चांस रहेगा. 

RR IPL 2022
  • 4/8

संजू सैमसन की बात करें तो वह बल्ले से भी इस बार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. अभी तक वह 13 मैच में 359 रन बना चुके हैं, इस दौरान उनका औसत करीब 30 का रहा है. जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल हैं, इसके अलावा कुछ ऐसी छोटी पारियां हैं जिसने टीम की मदद की है. 

Rajasthan Royals IPL 2022
  • 5/8

बतौर लीडर इस सीजन में संजू सैमसन निखरकर आए हैं, रविचंद्रन अश्विन-युजवेंद्र चहल जैसी स्पिन जोड़ी को मैनेज करना हो. फॉर्म से जूझ रहे यशस्वी जायसवाल जैसे युवा प्लेयर को वापस टीम में लाना और उसका हौसला बढ़ाना काफी अहम रहा. संजू सैमसन ने यशस्वी को एक बैट भी गिफ्ट किया. 

RR IPL 2022
  • 6/8

राजस्थान रॉयल्स के साथ इस सीजन में कुछ मौके ऐसे आए, जब ग्राउंड में सरगर्मी बढ़ गई. दिल्ली के साथ नो-बॉल से जुड़ा विवाद इसमें से एक रहा, इसके बावजूद संजू सैमसन का ठंडे दिमाग से फैसले लेना और खेल पर उसका कोई असर नहीं होने देना हर किसी को भा गया. 
 

Sanju IPL 2022
  • 7/8

संजू सैमसन की कप्तानी और उनके व्यवहार की कई पूर्व क्रिकेटर, कमेंटेटर्स ने भी तारीफ की है. आईपीएल में संजू सैमसन ने लगातार बेहतर प्रदर्शन किया है. लेकिन क्या उन्हें टीम इंडिया में भी मौका मिलेगा, इसपर सवाल खड़े होते हैं. 

IPL 2022
  • 8/8

टीम इंडिया खुद को टी-20 वर्ल्डकप के लिए तैयार कर रही है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्डकप पर हर किसी की नज़र है, ऐसे में संजू सैमसन टी-20 टीम के अहम सदस्य हो सकते हैं. ऋषभ पंत टीम इंडिया के विकेटकीपर नंबर-1 रहेंगे, लेकिन संजू सैमसन बतौर बल्लेबाज भी टीम में जगह पा सकते हैं.