scorecardresearch
 
क्रिकेट

Andrew Symonds: एंड्रयू साइमंड्स की पर्सनल लाइफ में थी हलचल, एक साल में टूट गई थी पहली शादी

Andrew Symonds
  • 1/9

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का 14 मई (शनिवार) को रोड एक्सीडेंट में निधन हो गया था. साइमंड्स की कार टाउन्सविले के पास हादसे का शिकार हो गई.  वैसे, एंड्रयू साइमंड्स का जन्म यूके में हुआ था, लेकिन महज तीन महीने की उम्र में साइमंड्स को अंग्रेज कपल बारबरा और केन ने गोद लिया था. इसके बाद केन और बारबरा के साथ साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया चले आए.

Andrew Symonds
  • 2/9

एंड्रयू साइमंड्स की पहली पत्नी का नाम ब्रुक मार्शल था. जब एंड्रयू साइमंड्स एंग्लिकन स्कूल में स्कूल में पढ़ते थे, उसी समय उनकी ब्रुक से दोस्ती हुई थी. दोनों ने 24 अप्रैल, 2004 को ब्रिस्बेन में सेंट जॉन्स एंग्लिकन कैथेड्रल में शादी की थी. लेकिन किसी कारणवश यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई और 2005 में दोनों अलग हो गए.
 

Andrew Symonds
  • 3/9

एंड्रयू साइमंड्स की दूसरी शादी लौरा से हुई थी. लौरा और एंड्रयू साइमंड्स के बच्चों का नाम  बिली (बेटा) और क्लोए (बेटी) है. दोनों की पहली मुलाकात 2004 में हुई थी और बेटे के जन्म के एक साल बाद 2014 में दोनों ने शादी कर ली थी.

Andrew Symonds
  • 4/9

जब लौरा बेटी को जन्म देने वाली थीं, तो आईपीएल का सीजन चल रहा था. इसके चलते साइमंड्स ने रिटायरमेंट लेकर ऑस्ट्रेलिया वापस लौटने का फैसला किया. लौरा बिली और क्लोए के साथ सिडनी में थे, जब उन्होंने एंड्रयू साइमंड्स की मौत की खबर सुनी.

Andrew Symonds
  • 5/9

लौरा ने साइमंड्स की मौत के बाद एक अखबार से कहा था, 'हम अभी भी सदमे में है. मैं सिर्फ दो बच्चों के बारे में सोच रहा हूं. वह अपने फोन पर ज्यादा बातें नहीं करते थे, लेकिन उनके पास हमेशा सबके लिए समय था.'

Andrew Symonds
  • 6/9

एंड्रयू साइमंड्स की एक बहन भी हैं, जिनका नाम लुईस साइमंड्स हैं. लुईस ने अपने भाई के असामयिक निधन के बाद एक इमोशनल पत्र लिखा था. लुईस ने लिखा था, 'बहुत जल्दी चला गया. एंड्रयू की आत्मा को शांति मिले. काश हमारे पास एक और दिन होता, एक और फोन होता. मेरा दिल टूट गया है. मैं हमेशा तुमसे प्यार करती रहूंगी.'

Andrew Symonds
  • 7/9

1998 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले  एंड्रयू साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने 5088 रन बनाए. टेस्ट क्रिकेट की बात करें, तो साइमंड्स ने 2004 में डेब्यू करने के बाद 26 टेस्ट मैचों में 1462 रन बनाए.

Andrew Symonds
  • 8/9

साइमंड्स ने अपने देश के लिए 14 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले भी खेले, जिसमें उनके नाम पर कुल 337 रन दर्ज हैं. साइमंड्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 165 विकेट भी चटकाए. साइमंड्स इंडियन प्रीमियर लीग में डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस के लिए भी भाग ले चुके थे.

Andrew Symonds
  • 9/9

सभी फोटो क्रेडिट: (getty/instagram)