scorecardresearch
 
IPL 2022

Rishabh Pant IPL 2022: तीन छक्के, नो बॉल और ऋषभ पंत का गुस्सा, तस्वीरों में जानें सबसे बड़े बवाल की कहानी

Rishabh Pant
  • 1/11

IPL 2022 सीजन में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 15 रन से करारी शिकस्त दी. मैच के आखिरी ओवर में काफी नाटकीय रोमांच देखने को मिला. इसी दौरान नोबॉल को लेकर ऋषभ पंत को गुस्से में तमातमाते हुए भी देखा गया. युजवेंद्र चहल ने कुलदीप यादव को 'थप्पड़' तक जड़ दिया.

Kuldeep and Rovman
  • 2/11

मैच में 223 रन के टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली टीम को आखिरी ओवर में 36 रन की जरूरत थी. यानी जीत के लिए हर बॉल पर छक्का जरूरी हो गया था. आखिरी ओवर ओबेड मैकॉय ने किया, जबकि क्रीज पर रोवमैन पावेल और कुलदीप यादव मौजूद थे. 

DC vs RR
  • 3/11

मैकॉय ने पहली बॉल 133 KMPH की रफ्तार से डाली, जिस पर रोवमैन ने गेंदबाज के ऊपर से सीधा शॉट खेलते हुए 101 मीटर का लंबा छक्का जमा दिया. अगली बॉल 138 KMPH की रफ्तार से डाली गई, जिस पर रोवमैन ने घुटने पर बैठकर ऑफसाइड में डीप एक्स्ट्रा कवर पर फ्लेट सिक्स जड़ा.

DC Team
  • 4/11

मैकॉय ने तीसरी बॉल थोड़ी धीमी यानी 121.6 की रफ्तार से डाली, जो फुलटॉस रही और रोवमैन ने इसे डीप मिड-विकेट की ओर छक्के के लिए भेज दिया. डगआउट में बैठे दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत और टीम ने इसी बॉल पर अपनी आपत्ति भी जताई.

No Ball
  • 5/11

ऋषभ पंत और टीम के असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे का मानना था कि यह फुलटॉस नहीं बल्कि कमर से ऊपर की नोबॉल है. इस पर वे अंपायर से बहस करने लगे. तभी पंत ने रोवमैन और कुलदीप को वापस बुलाने के लिए इशारा कर दिया. दोनों के लेने के लिए आमरे को भी भेजा.

Amre
  • 6/11

आमरे मैदान में आए और अंपायर से बात की, लेकिन अंपायर अपने फैसले पर अडिग रहे और नोबॉल नहीं दी. इस दौरान मैच थोड़ी देर रुका रहा. डगआउट में असिस्टेंट कोच शेन वॉटसन ने ऋषभ पंत से बात की और मैच को जारी रखने के लिए भी कहा. इसके बाद मैच फिर शुरू कराया गया.

Chahal-Kuldeep
  • 7/11

इसी विवाद के बीच जब कप्तान ऋषभ पंत के बुलाने पर कुलदीप यादव डगआउट की ओर जाने लगे तो राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल उन्हें रोकने के लिए अड़ गए. जब कुलदीप नहीं माने तो चहल ने मजाकिया अंदाज में कुलदीप को थप्पड़ भी जड़ दिया. यह सब माजरा देख रोममैन पावेल भी हंसने लगे.

RR vs DC
  • 8/11

मैच फिर शुरू हुआ तो दिल्ली टीम को 3 बॉल पर 18 रन की जरूरत थी. नोबॉल विवाद के चलते रोवमैन का मोमेंटम टूट गया और वे फिर एक भी बाउंड्री नहीं लगा सके. यहां से दिल्ली टीम ने 15 रन से मैच गंवा दिया.

Pant and Shardul
  • 9/11

ऋषभ पंत, प्रवीण आमरे और दोनों का साथ देने के लिए शार्दुल ठाकुर को IPL के आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया. पंत और आमरे पर मैच फीस का 100% जुर्माना लगा. आमरे पर एक मैच का बैन भी लगा. जबकि शार्दुल पर मैच फीस का 50% जुर्माना लगा.

DC
  • 10/11

मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 222 रन बनाए. ओपनर जोस बटलर ने 65 बॉल पर 116 रन जड़ दिए. जबकि देवदत्त पडिक्कल ने 35 बॉल पर 54 और कप्तान संजू सैमसन ने 19 बॉल पर 46 रन बनाए.

Pant and Butler
  • 11/11

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 8 विकेट पर 207 रन ही बना सकी और 15 रन से मैच गंवा दिया. कप्तान पंत ने 24 बॉल पर 44 रन बनाए. जबकि ललित यादव ने 24 बॉल पर 37 और रोवमैन ने 15 बॉल पर 36 रन जड़े. पूरे नोबॉल विवाद के बीच ऋषभ पंत और RR के ओपनर जोस बटलर के बीच भी बहस होते देखी गई.