scorecardresearch
 
IPL 2022

Rishabh Pant and MS Dhoni : पंत के नो-बॉल विवाद पर याद आए धोनी, फैन्स बोले- गुरु और चेला एक जैसे

Rishabh Pant
  • 1/8

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की चौथी हार हुई. शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने रोमांचक मैच में 15 रनों से करारी शिकस्त दी. इस पूरे मैच के बाद आखिरी ओवर में हुए नो-बॉल विवाद ने सबसे ज्यादा तूल पकड़ा.

Dhoni pic
  • 2/8

ऋषभ पंत ने नो-बॉल को लेकर अंपायर के फैसले के खिलाफ नाराजगी जताई और अपने बल्लेबाजों को वापस बुलाने का इशारा तक कर दिया था. पंत ने असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे को भी मैदान पर भेजा था. इस विवाद के बीच सोशल मीडिया फैन्स को अब चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ रही है.

Dhoni Umpires
  • 3/8

दरअसल, 2019 आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ही एक मैच के दौरान धोनी भी अंपायर के फैसले से नाराज नजर आए थे. तब भी नो-बॉल विवाद हुआ था. उस समय धोनी मैदान में ही आ गए थे और अंपायर से बहस करने लगे थे. अब ऋषभ पंत ने भी कुछ ऐसा ही नो-बॉल विवाद दोहराया है. सोशल मीडिया यूजर्स अब पंत और धोनी को साथ में ट्रोल कर रहे हैं. ज्यादातर यूजर्स ने लिखा है कि गुरु और चेला एक जैसे हैं.

No Ball
  • 4/8

मैच में 223 रन के टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 36 रनों की दरकार थी. तभी ओबेड मैकॉय के ओवर की शुरुआती 3 बॉल पर रोवमैन पावेल ने तीन छक्के जमा दिए. यहीं, तीसरी बॉल पर डगआउट में बैठे ऋषभ पंत ने विरोध करते हुए इसे कमर से ऊपर वाली नो-बॉल बताया, जबकि अंपायर ने ऐसा कोई फैसला नहीं दिया था. तभी गुस्साए पंत ने बल्लेबाजों को वापस बुलाने का इशारा कर दिया था.

No Ball in 2019
  • 5/8

उस वक्त भी चेन्नई टीम को आखिरी 3 बॉल पर 8 रन चाहिए थे. तब गेंदबाजी बेन स्टोक्स कर रहे थे. उनकी चौथी बॉल होते ही हाइट की वजह से अंपायर ने नो बॉल का इशारा किया, लेकिन फिर लेग अंपायर की ओर से कोई प्रतिक्रिया न देख फैसला वापस ले लिया. इसी को लेकर क्रीज पर मौजूद रवींद्र जडेजा अंपायर से भिड़ गए थे. जबकि डगआउट में बैठे कप्तान धोनी भी बीच में मैदान में आए और अंपायर से बहस करने लगे थे. हालांकि, वह मैच चेन्नई टीम ने ही 4 विकेट से जीत लिया था.

DC Team
  • 6/8

एक यूजर ने लिखा- अंपायर के खिलाफ धोनी और पंत का खून एक जैसा ही है. एक अन्य यूजर ने लिखा- तब एमएस धोनी थे, अब ऋषभ पंत हैं. दोनों की टीमें भी अलग हैं. CSK और DC. दोनों विकेटकीपर कप्तान रहे. विपक्षी टीम वही है राजस्थान रॉयल्स और मामला भी एक जैसा है अंपायरिंग के खिलाफ गुस्सा.

Rishabh Pant
  • 7/8

मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 222 रन बनाए. ओपनर जोस बटलर ने 65 बॉल पर 116 रन जड़ दिए. जबकि देवदत्त पडिक्कल ने 35 बॉल पर 54 और कप्तान संजू सैमसन ने 19 बॉल पर 46 रन बनाए. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 8 विकेट पर 207 रन ही बना सकी और 15 रनों से मैच गंवा दिया. कप्तान पंत ने 24 बॉल पर 44 रन बनाए. जबकि ललित यादव ने 24 बॉल पर 37 और रोवमैन ने 15 बॉल पर 36 रन जड़े.

Pant and Dhoni
  • 8/8

All Photo Credit: Twitter.