scorecardresearch
 
IPL 2022

IPL 2022: 'इसको हजम करना बहुत मुश्किल है', कोलकाता के खिलाफ करारी हार के बाद रोहित शर्मा का बयान

MI Team
  • 1/8

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस (MI) का खराब प्रदर्शन जारी है. बुधवार (6 अप्रैल) को खेले गए मुकाबले में मुंबई को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के हाथों पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी. लगातार तीन हार के चलते पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस अंकतालिका में नौवें स्थान पर है.

KKR won by 5 wickets
  • 2/8

कोलकाता के खिलाफ हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा काफी निराश नजर आए. रोहित ने कहा कि इस हार को पचा पाना काफी मुश्किल होगा. रोहित ने पैट कमिंस की तारीफ करते हुए कहा कि उनके गेंदबाजों ने प्लान के मुताबिक गेंदबाजी नही की. साथ ही, रोहित ने कहा कि टीम को अब और मेहनत करनी पड़ेगी.

Rohit Sharma
  • 3/8

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'कमिंस से कभी उम्मीद नहीं की थी कि वह आएंगे और इस तरह खेलेंगे. उनको पूरा क्रेडिट जाता है. जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, पिच बल्लेबाजी के लिए और बेहतर होती गई. हां, शुरू में गेंद रुक कर आ रही थी. कुल मिलाकर यह एक अच्छी पिच थी. बल्ले से हमने अच्छी शुरुआत नहीं की, लेकिन आखिरी 4-5 ओवरों में 70 से ज्यादा रन बनाए जो बल्लेबाजों की ओर से किया गया शानदार प्रयास था.'

Rohit Sharma
  • 4/8

रोहित ने आगे कहा, 'हमने योजना के अनुसार गेंदबाजी नहीं की. हम 15वें ओवर तक खेल में थे, लेकिन तब कमिंस शानदार लय में थे. जब भी आपके पास बोर्ड पर रन होते हैं, तो हमेशा खेल में आपको एडवांटेज होता है. हमने उनके 5 विकेट झटक लिए थे. यह वेंकी या पैट के विकेट की बात थी. हां, उनके पास सुनील नरेन थे, जो बॉल को स्मैश कर सकते थे.'

Rohit Sharma
  • 5/8

रोहित ने बताया, 'इसे पचाना मुश्किल होगा, जैसा कि आखिरी कुछ ओवरों में घटा. हमें अब काफी मेहनत करनी होगी. मैं हर समय इस स्थिति में नहीं रहना चाहता.' गौरतलब है कि आईपीएल के कई सीजन में मुंबई की शुरुआत कमोबेश ऐसी ही रही थी, लेकिन वे बाद में चैम्पियन बनने में कामयाब रहे थे.

 

Suryakumar Yadav
  • 6/8

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 161 रन बनाए थे. सूर्यकुमार यादव ने 52 और तिलक वर्मा ने नाबाद 38 रनोंं की पारी खेली. कोलकाता की ओर से पैट कमिंस ने दो, जबकि उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट चटकाए. 
 

Pat Cummins
  • 7/8

जवाब में कोलकाता ने चार ओवर बाकी रहते टारगेट हासिल कर लिया. पैट कमिंस ने 15 गेंदों पर 56 रनोंं की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली, जिसमें छह छक्के एवं चार चौके शामिल रहे. वेंकटेश अय्यर ने भी 41 गेंदों पर नाबाद 50 रन ठोक डाले. मुंबई की ओर से टायमल मिल्स और मुरुगन अश्विन को दो-दो सफलताएं प्राप्त हुईं.

Rohit Sharma and Shreyas Iyer
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (bcci/ipl)