scorecardresearch
 
IPL 2022

Who is Obed McCoy IPL 2022: कौन हैं ओबेड मैकॉय? जिन्होंने डेब्यू में किया कमाल, राजस्थान को जिताया मैच

Obed McCoy
  • 1/8

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में अपनी छठी जीत दर्ज की है. सोमवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्थान ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 7 रनों से मात दी. टीम की जीत में ओबेड मैकॉय का अहम रोल रहा, जिन्होंने अंतिम ओवर में दो विकेट लेकर केकेआर की हार तय कर दी.

Obed McCoy
  • 2/8

आईपीएल में अपना डेब्यू मुकाबला खेल रहे मैकॉय ने दूसरी गेंद पर शेल्डन जैक्सन को प्रसिद्ध कृष्णा के हाथों कैच आउट करा दिया. फिर मैकॉय की चौथी गेंद पर उमेश यादव बड़ा शॉट मारने के प्रयास में बोल्ड आउट हो गए. मैकॉय को आईपीएल 2022 की नीलामी में राजस्थान फ्रेंचाइजी ने  75 लाख रुपये में खरीदा था. ऑक्शन में मैकॉय का बेस प्राइस 75 लाख रुपए ही था.

Obed McCoy
  • 3/8

ओबेड मैकॉय का जन्म 4 जनवरी 1997 को हुआ था. बाएं हाथ के इस कैरेबियाई गेंदबाज की ताकत स्लोअर गेंदें हैं, जिसका वह डेथ ओवरों में बखूबी इस्तेमाल करते हैं. साथ ही वह अपने स्पेल के शुरुआती ओवरों में 140 किमी या उससे ज्यादा की गति से बॉलिंग करने की काबिलियत रखते हैं.

Obed McCoy
  • 4/8

मैकॉय ने केकआर के खिलाफ मैच की समाप्ति के बाद कहा, 'मैं काफी अच्छा फील कर रहा हूं. पिछले साल के बाद से यह मेरा पहला गेम है, मैं दबाव में था, लेकिन अब अच्छा महसूस कर रहा हूं. यह सिर्फ भावनाओं पर काबू पाने और हार्ड वर्क करने के बारे में था. मैं आमतौर पर अपने स्किल पर भरोसा कता हूं, लेकिन मैंने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है.'

Obed McCoy
  • 5/8

मैकॉय ने आगे कहा, 'मैंने बेसिक चीजों पर ध्यान दिया और प्लान के मुताबिक बॉल डाला. मुझे पता था कि बल्लेबाज शॉट लगाने के लिए जाएगा, इसलिए मैंने गेंद को धीमा रखा. शिमरॉन हेटमायर ने मुझसे बस यही कह रहा था कि जिस तरह से मैं सामान्य रूप से गेंदबाजी करता हूं, वैसे ही करूं.'

Obed McCoy
  • 6/8

मैकॉय को साल 2018 में उन्हें भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में चुना गया था. 24 अक्टूबर 2018 को भारत के खिलाफ मैच से अपना वनडे डेब्यू किया. फिर मार्च 2019 में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज लिए वेस्टइंडीज टी20 टीम में जोड़ा गया. 8 मार्च 2019 को मैकॉय ने अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू भी किया. मैकॉय पिछले साल हुए टी20 विश्व कप में भी विंडीज टीम का पार्ट थे.

 

Obed McCoy
  • 7/8

ओबेड मैकॉय ने अबतक वेस्टइंडीज के लिए 13 टी20 मैचों में 19 विकेट चटका चुके हैं. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.61 और एवरेज 16.84 का रहा है. टी20 इंटरनेशनल में ओबेड मैकॉय दो बार 4 विकेट चटका चुके है. वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो मैकॉय के नाम दो मुकाबलों में चार विकेट दर्ज हैं. 

Obed McCoy
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (bcci/geety/ipl)