scorecardresearch
 

शाहिद आफरीदी को IPL से हो रही 'जलन', कहा- इंटरनेशनल क्रिकेट पर हावी हो रही T20 लीग

साउथ अफ्रीका पर जीत के बाद पाकिस्तान टीम में जश्न का माहौल है. पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने पाकिस्तान टीम को बधाई दी है. साथ ही उन्होंने क्रिकेट साउथ अफ्रीका के फैसले पर सवाल उठाया है. 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी (फाइल फोटो) पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीती सीरीज
  • क्विंटन डिकॉक, कैगिसो रबाडा के बिना खेली साउथ अफ्रीका
  • आफरीदी क्रिकेट साउथ अफ्रीका के फैसले से निराश

पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में 28 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है. जीत के बाद पाकिस्तान टीम में जश्न का माहौल है. पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने पाकिस्तान टीम को बधाई दी है. साथ ही उन्होंने क्रिकेट साउथ अफ्रीका के फैसले पर सवाल उठाया है. 

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने ट्वीट किया, 'यह देखकर हैरान हूं कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को सीरीज के बीच में ही आईपीएल में खेलने को लेकर उन्हें जाने की इजाजत दी. देखकर दुख होता है कि इंटरनेशनल क्रिकेट पर टी20 लीग हावी हो रही है. इस बारे में फिर से सोचने की जरूरत है.'

बता दें कि साउथ अफ्रीका सीरीज तीसरे मैच में क्विंटन डिकॉक, कैगिसो रबाडा, डेविड मिलर, एनरिक नोर्तजे और लुंगी नगिदी के बिना उतरी थी. साउथ अफ्रीका ने सीरीज के बीच में ही अपने खिलाड़ियों को आईपीएल 2021 के लिए भारत की यात्रा करने की अनुमति दी. क्रिकेट साउथ अफ्रीका के इस फैसले से शाहिद आफरीदी निराश हैं.

क्या रहा मैच का हाल 

सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 50 ओवरों में 7 विकेट पर 320 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में साउथ अफ्रीका 49.3 ओवरों में 292 रन पर आउट हो गई. उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान (70), काइल वेरीनी (62) और एंडिल फेहलुकवायो (54) ने अर्धशतक जमाए. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज और शाहीन शाह आफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिए.

इससे पहले पिछले मैच में 193 रनों के निजी योग पर विवादास्पद तरीके से रन आउट होने वाले फखर जमां ने 104 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. फखर जमां के अलावा ओपनर इमाम उल हक ने 57 और कप्तान बाबर आजम ने 82 गेंदों पर 94 रनों का योगदान किया. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें