scorecardresearch
 
आईपीएल 2020

IPL-13: फॉर्म में है राजस्थान के रजवाड़े, सनराइजर्स के खिलाफ स्मिथ-बटलर करेंगे धमाका

Rajasthan royals
  • 1/6

राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के अपने पिछले मैच में तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को शानदार तरीके से मात दी थी. इस जीत में राजस्थान के लिए एक अच्छी बात यह रही थी कि टीम ने सभी विभागों में अच्छा किया था. अब उसे गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करना है.

Rajasthan royals
  • 2/6

यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैदान पर दोनों टीमों के बीच पहला मैच खेला गया था, जहां राहुल तेवतिया और रियान पराग ने मिलकर राजस्थान को हार के रास्ते से बाहर निकाल जीत दिलाई थी. अब एक बार फिर राजस्थान अपने पुराने प्रदर्शन को जारी रखने की कोशिश करेगी.

Rajasthan royals
  • 3/6

पिछले मैच में टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया था उससे वह आत्मविश्वास से लबरेज होगी. गेंदबाजी में खासकर, क्योंकि टीम ने चन्नई को बड़ा स्कोर खड़ा करने नहीं दिया था. चेन्नई 20 ओवरों में सिर्फ 125 रन ही बना सकी थी.

Rajasthan royals
  • 4/6

जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन सबसे ज्यादा असरदार श्रेयस गोपाल और तेवतिया रहे थे. गोपाल ने चार ओवरों में 14 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया था जबकि तेवतिया ने चार ओवरों में 18 रन ही खर्च किए और एक विकेट लिया था.

Rajasthan royals
  • 5/6

वहीं बल्लेबाजी में जोस बटलर को मध्य क्रम में लाना टीम के लिए पिछले मैच में तो काम कर गया था. बटलर ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी. स्मिथ ने भी उनका बखूबी साथ दिया था. रॉबिन उथप्पा और संजू सैमसन विफल रहे थे. बेन स्टोक्स भी कुछ खास नहीं कर पाए थे. बतौर सलामी बल्लेबाज उथप्पा खतरनाक बल्लेबाज हैं और टीम उन्हें इसी तरह इस्तेमाल करती है तो यह टीम और उथप्पा दोनों के लिए अच्छा होगा.

Rajasthan royals
  • 6/6

बीते दो मैचों में तो टीम ने उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर ही भेजा है और उम्मीद की जा सकती है कि यह क्रम लीग के आने वाले मैचों में भी जारी रहेगा. बेन स्टोक्स से हालांकि अभी तक बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है. स्टोक्स खुद भी बड़ी पारी खेलने को लेकर उत्सुक होंगे. संजू सैमसन को अपनी फॉर्म में लौटना होगा. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिनपर टीम काफी हद तक टिकी हुई है और वह टीम की बल्लेबाजी की अहम कड़ी हैं.