scorecardresearch
 

आईपीएल 2020

Pravin Amre gives batting tips to Ajinkya Rahane (File, PTI)

IPL: दिल्ली कैपिटल्स में प्रवीण आमरे को मिली ये जिम्मेदारी

06 जनवरी 2021

पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण आमरे दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सहायक कोच होंगे. उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी दो सीजन के लिए नियुक्त किया गया है.

पोलार्ड ने ब्रावो पर ली चुटकी, बोले- खिताब के मामले में अब आप मेरे पीछे

11 नवंबर 2020

मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल खिताब जीतने के साथ ही वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड सबसे ज्यादा टी-20 खिताब जतीने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. पोलार्ड की टीम मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)-13 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया.

गंभीर बोले- रोहित को बनाना चाहिए टी-20 कप्तान, बताई ये वजह

11 नवंबर 2020

क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को भारतीय टी-20 टीम का कप्तान बनाए जाने का समर्थन किया है. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गंभीर ने तो यहां तक कहा कि अगर इस स्टार ब्ल्लेबाज को यह भूमिका नहीं सौंपी गई तो यह ‘शर्मनाक’ होगा. रोहित की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को पांचवां इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जीता. उन्होंने फाइनल में अर्धशतक जड़ने के अलावा अपनी चतुराई भरी कप्तानी से भी काफी प्रभावित किया. वह फिलहाल सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत के उप-कप्तान हैं.

Mumbai Indians captian Rohit Sharma (Twitter)

रोहित बोले- सूर्य के लिए मुझे अपना विकेट कुर्बान कर देना चाहिए था

11 नवंबर 2020

आईपीएल फाइनल में अपनी गलती से सूर्यकुमार यादव के रन आउट होने पर खेद जताते हुए मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ‘मुझे उनके लिए अपना विकेट गंवा देना चाहिए था.’

फाइनल में चला रोहित शर्मा का बल्ला, मुंबई इंडियंस ने 5वीं बार जीता IPLका खिताब

11 नवंबर 2020

दिल्ली कैपिटल्स को IPL-13 के फाइनल में मात देकर मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का पांचवां खिताब जीतकर IPL में अपनी श्रेष्ठता साबित की. इससे पहले मुंबई ने 2013, 2015, 2017 और 2019 में खिताबी जीत हासिल की थी. मुंबई दो बार चैम्पियंस लीग का चैम्पियन भी रही है. दिल्ली की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची थी और उसका यह आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

IPL final: DC vs MI (PTI)

IPL: श्रेयस अय्यर ने माना- ये सबसे कठिन लीग, फाइनल खेलना बड़ी बात

11 नवंबर 2020

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने IPL फाइनल में मुंबई इंडियंस (MI) से मिली हार के बाद कहा कि उन्हें अपनी टीम के खिलाड़ियों पर गर्व है क्योंकि फाइनल में पहुंचना छोटी उपलब्धि नहीं है.

Mumbai Indians Captain Rohit Sharma (PTI)

IPL: रोहित बोले- मैं उन कप्तानों में नहीं जो खिलाड़ियों के पीछे पड़ा रहे

11 नवंबर 2020

मुंबई ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 5 विकेट से हराकर पिछले 8 साल में 5वीं बार आईपीएल का खिताब जीता और रोहित ने कहा कि पूरे सीजन में वह टीम के प्रदर्शन से खुश हैं.

केएल राहुल (फोटो-@IPL)

रनों की बारिश कर राहुल मालामाल, रबाडा पर भी बरसे पैसे

11 नवंबर 2020

आईपीएल सीजन-13 के फाइनल के बाद खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हुई. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल इस सीजन सबसे ज्यादा 670 रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल करने में सफल रहे. यह पहला सीजन है जब लोकेश राहुल ऑरेंज कैप अपने नाम करने में कामयाब हुए.

Mumbai Indians Captain Rohit Sharma (PTI)

IPL चैम्पियन मुंबई को मिले 20 करोड़, दिल्ली को मिला ये इनाम

11 नवंबर 2020

फाइनल में रोहित के धुरंधरों ने दिखाया कि क्यों उनकी टीम आईपीएल इतिहास की सफलतम टीमों में से एक है. आईपीएल के 13वें सीजन के फाइनल के बाद इनामों की बारिश हुई. चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 20 करोड़ रुपये की इनामी राशि हासिल हुई. फाइनल में हारी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 12.5 करोड़ रुपये इनाम की हकदार बनी. 

IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार जीता आईपीएल का खिताब, तोड़ा दिल्ली का दिल

11 नवंबर 2020

मुंबई इंडियंस ने अपनी बादशाहत बरकरार रखते हुए दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग के 13वों सीजन के फाइनल में शिकस्त दी है. दिल्ली का दिल मुंबई इंडियंस ने तोड़ दिया है. दिल्ली पहली बार आईपीएल के इतिहास में फाइनल तक पहुंची थी. लेकिन रोहित शर्मा की शानदार कप्तानी ने दिल्ली के सपने को अधूरा बना दिया. दिल्ली ने 13 साल में पहली बार चैम्पियन बनने का मौका गंवा दिया. देखें वीडियो.

Mumbai Indians

13 साल में इन टीमों ने जीता IPL, ये है चैम्पियंस की पूरी लिस्ट

10 नवंबर 2020

मुंबई इंडियंस के नाम सर्वाधिक 5 आईपीएल खिताब हैं. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 3 (2010, 2011, 2018) खिताब जीते हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 2 (2012, 2014) खिताब हासिल किए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)- 2016, डेक्कन चार्जर्स- 2009 और राजस्थान रॉयल्स- 2008 में चैम्पियन बनी थी.  

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स का सपना तोड़ा, छठी बार जीती ट्रॉफी

10 नवंबर 2020

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां संस्करण का फाइनल मुकाबला आज खेला गया. मैच मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच था. मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर से जीत हासिल कर ली है. 13वें सीजन के फाइनल में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया. फाइनल मुकाबला में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला चला. देखें वीडियो.

Rohit Sharma

5 IPL जीतकर मुंबई इंडियंस ने बनाया रिकॉर्ड, रोहित शर्मा ने छठी बार जीती ट्रॉफी

10 नवंबर 2020

मुंबई इंडियंस ने साल 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 का आईपीएल खिताब अपने नाम कर लिया और ये सभी पांच खिताब उसे रोहित शर्मा की कप्तानी में मिले. मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल चैम्पियन बनाकर रोहित इस लीग के सबसे सफल कप्तान हैं. रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान और बतौर खिलाड़ी अब तक एक भी बार फाइनल नहीं गंवाया.

Mumbai Indians won by 5 wickets: Rohit Sharma (PTI)

IPL: 5वीं बार चैम्पियन बने मुंबई के महारथी, दिल्ली का सपना टूटा

10 नवंबर 2020

मुंबई इंडियंस (MI) ने एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीत लिया. दुबई में मंगलवार रात आईपीएल के 13वें सीजन के फाइनल में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 5 विकेट से मात दी.

IPL-13: मुंबई के खिलाफ फाइनल में अहम होंगी स्टोइनिस की धीमी गेंदें

10 नवंबर 2020

दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने IPL-13 के क्वालिफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बतौर ओपनर बल्ले से आक्रामक पारी खेलने के बाद गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करके टीम को फाइनल तक पहुंचाया. स्टोइनिस ने बल्लेबाजी में 38 रन की आक्रामक पारी खेलने के अलावा गेंदबाजी में 26 रन देकर तीन विकेट झटके और उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

IPL: दिल्ली के लिए मुसीबत बनेगा ये तेज गेंदबाज, फाइनल के लिए फिट

10 नवंबर 2020

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आज होने वाले आईपीएल-13 के फाइनल के लिहाज से दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर यह है कि कभी उसके लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अब पूरी तरह फिट हैं और अपनी मौजूदा टीम को सेवाएं देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

IPL

मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार जीती IPL ट्रॉफी, दिल्ली कैपिटल्स का सपना टूटा

10 नवंबर 2020

MI vs DC: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने आईपीएल सीजन 13 के फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से मात देकर पांचवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया है. आईपीएल हिस्ट्री में मुंबई इंडियंस सबसे कामयाब टीम है जिसने सबसे ज्यादा 5 बार ये खिताब जीत लिया है. 

IPL: फाइनल में दिल्ली पर भारी पड़ेगी मुंबई इंडियंस, ये रिकॉर्ड्स हैं गवाह

10 नवंबर 2020

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन की दो सबसे मजबूत टीमें दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस आज दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खिताब के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगी. मौजूदा विजेता मुंबई अपनी पांचवीं खिताबी जीत के इंतजार में है, लेकिन उसके सामने है दिल्ली, जो पहली बार फाइनल खेल रही है और अपने पहले खिताब के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकने को तैयार है.

IPL-13: मुंबई के कप्तान रोहित बोले- फाइनल में बॉलिंग नहीं करेंगे हार्दिक पंड्या

10 नवंबर 2020

आईपीएल 13 का फाइनल दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. मुंबई इंडियंस की टीम पांचवीं बार खिताब जीतने का प्रयास करेगी जबकि दिल्ली की टीम पहला खिताब अपनी झोली में डालना चाहेगी. दिल्ली की टीम 13 साल के इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंची है.

Rohit Sharma vs Shreyas Iyer (Twitter)

IPL फाइनल आज, दिल्ली रोक पाएगी मुंबई का विजय रथ?

10 नवंबर 2020

आईपीएल के 13वें सीजन के फाइनल में मंगलवार को दुबई में मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीमें आमने-सामने होंगी. चार खिताब चीत चुकी सितारों से सजी मुंबई के सामने पहली बार फाइनल में जगह बनाने वाली दिल्ली की चुनौती होगी.

IPL से लौटकर बाइक से अकेले घूमने निकले धोनी, सामने आई फ़ोटो

09 नवंबर 2020

आईपीएल से चेन्नई सुपर किंग्स के बाहर होते ही इस टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी दुबई से अपने शहर रांची लौट आए हैं. रांची आकर धोनी अपने बाइकिंग के शौक को पूरा करते दिखे. सोमवार को वे यामाहा की अपनी सबसे पुरानी बाइक से रांची के रिंग रोड पर घूमते दिखे.