scorecardresearch
 

Virat Kohli Test Captaincy: 'ये तो मज़ाक वाली बात है...', कोहली के अचानक कप्तानी छोड़ने पर भड़के मदनलाल

विराट कोहली के अचानक से टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने खेल जगत के दिग्गज हैरान हैं. कुछ ने कोहली के फैसले का समर्थन किया है, तो कुछ दिग्गज विराट कोहली के इस फैसले से नाराज दिखे हैं....

Virat Kohli (File Photo) Virat Kohli (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट की कप्तानी
  • मदन लाल इस फैसले से नाराज हुए

Virat Kohli Test Captaincy: विराट कोहली के अचानक से टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने खेल जगत के दिग्गज हैरान हैं. कुछ ने कोहली के फैसले का समर्थन किया है, तो कुछ दिग्गज विराट कोहली के इस फैसले से नाराज दिखे हैं. इस बीच 1983 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य मदनलाल ने कोहली के फैसले को मजाक वाली बात बताई है.

कप्तानी छोड़ना है, तो लेटर लिखना होता है

पूर्व क्रिकेटर मदनलाल ने आजतक से कहा कि यह फैसला कहीं ना कहीं हैरान करने वाला है. इस फैसले के साथ ही उन्होंने अपनी नाराजगी जताई है. क्योंकि जिस तरह से उन्हें कप्तानी (वनडे) से हटाया था. उसके बात ट्विटर के जरिए यह एनाउंस करना कि मैं कप्तानी नहीं करूंगा. यह मजाक वाली बात है. अगर आपको कप्तानी नहीं करनी है, तो बीसीसीआई के अध्यक्ष या सेलेक्टर्स को लिखना होता है कि आपको कप्तानी नहीं करनी है. 

मदनलाल ने कहा कि टूर (साउथ अफ्रीका) चल रहा है. आपको वनडे सीरीज खेलना है. टेस्ट सीरीज आप हार चुके हैं. यहां ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम टेस्ट सीरीज जीतेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इस तरह कप्तानी छोड़ना मुझे अच्छा नहीं लगा.

किसी दौरे के बीच में यह सब करना ठीक नहीं

वनडे की कप्तानी छीनने पर मदनलाल ने कहा कि मुझे तो नहीं पता कि कोहली को छोड़ने के लिए कहा या नहीं, लेकिन यह सिर्फ अंदाजा ही लगाया जा सकता है. कोहली ने कहा था कि मैं वनडे और टेस्ट की कप्तानी ही करूंगा. जबकि बीसीसीआई ने कहा था कि आप व्हाइट बॉल (वनडे-टी20) के कप्तान नहीं रहेंगे. आप सिर्फ टेस्ट के ही कप्तान रहेंगे. मैं यह समझता हूं कि यह मामला ज्यादा ही उलझ गया था, जो सुलझ नहीं पाया. वो बात अलग है, लेकिन इस समय आप दौरे पर हैं.

उन्होंने कहा- टेस्ट सीरीज खत्म हुई है, दौरा खत्म नहीं हुआ है. वनडे सीरीज खेलना है. आप तो देश के लिए खेल रहे हैं. यह कोई बात नहीं है कि कप्तानी ले ली या छोड़ दी. यह नहीं होना चाहिए. कप्तानी एक बड़ा ओहदा होता है.

कोहली हैं भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान

कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने 68 में से सबसे ज्यादा 40 टेस्ट जीते हैं. उनके बाद धोनी का नाम है, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 60 में से 27 टेस्ट जीते थे. हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर विराट कोहली की कप्तानी में ही भारतीय टीम को तीन टेस्ट की सीरीज में 1-2 से हार झेलनी पड़ी. हालांकि, सीरीज का दूसरा टेस्ट चोट के चलते कोहली नहीं खेल पाए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×