scorecardresearch
 

विराट कोहली ने बीसीसीआई से मांगी छुट्टी, स्किप कर सकते हैं बांग्लादेश दौरा

अगले महीने टीम इंडिया को बांग्लादेश दौरे पर जाना है लेकिन लग रहा है कि टीम को नए टेस्ट कप्तान की जरूरत पड़ेगी. कैप्टन कूल एम एस धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और विराट कोहली को छुट्टी चाहिए.

विराट कोहली विराट कोहली

अगले महीने टीम इंडिया को बांग्लादेश दौरे पर जाना है लेकिन लग रहा है कि टीम को नए टेस्ट कप्तान की जरूरत पड़ेगी. कैप्टन कूल एम एस धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और विराट कोहली को छुट्टी चाहिए. खबरों की माने तो विराट कोहली ने बीसीसीआई से छुट्टी मांगी है. लंबे क्रिकेट सीजन से थके विराट को ब्रेक चाहिए.

इतना ही नहीं टीम बांग्लादेश दौरे पर बिना किसी हेड कोच के जा सकती है. कोच डंकन फ्लेचर का कॉन्ट्रैक्ट मई में खत्म हो रहा है. भारत का बांग्लादेश दौरा 10 जून से शुरू हो रहा है और वहां टीम इंडिया को एक टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है.

IPL-8 के बाद कोहली को चाहिए 'रेस्ट'
ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद विराट कोहली को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी. एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक कोहली बीसीसीआई सेक्रेटरी अनुराग ठाकुर से पहले ही बात कर चुके हैं कि उन्हें आईपीएल-8 खत्म होने के बाद आराम चाहिए. बीसीसीआई सूत्रों की माने तो फ्लेचर को छोड़कर टीम इंडिया के बाकी सपोर्ट स्टाफ में कोई बदलाव नहीं होगा और रवि शास्त्री टीम डायरेक्टर की भूमिका में बने रहेंगे. कोहली एकमात्र ऐसे सीनियर क्रिकेटर नहीं है जो बांग्लादेश दौरे पर जाने से हिचकिचा रहे हैं. संदीप पाटिल की अगुवाई में सेलेक्शन कमिटी बांग्लादेश दौरे के लिए टीम का सेलेक्शन 20 मई को करेगी.

'कई वरिष्ठ खिलाड़ी नहीं जाना चाहते हैं बांग्लादेश'
बीसीसीआई सूत्र ने कहा, 'कोहली ने साफ कह दिया है कि उन्हें ब्रेक चाहिए. कई वरिष्ठ खिलाड़ी बांग्लादेश दौरे पर नहीं जाना चाहते हैं क्योंकि वो पिछले एक साल से ट्रैवल कर रहे हैं. हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुजारिश की है कि कुछ अहम खिलाड़ी तो टीम में शामिल रहें ही जिससे टीवी दर्शक के बीच रोमांच बना रहे.'

सूत्र ने साथ ही कहा कि बांग्लादेश दौरे तक टीम इंडिया के हेड कोच का ऐलान नहीं होगा. सूत्र ने कहा, 'हमने अभी इस पद के लिए कैंडिडेट्स के नाम शॉर्टलिस्ट भी नहीं किए हैं. अभी यह प्रक्रिया जारी है और इसमें एक महीने या उससे ज्यादा समय और लग सकता है.'

विराट की जगह कौन बनेगा टेस्ट कप्तान?
बांग्लादेश के छोटे दौरे के बाद टीम इंडिया अगले दो महीनों में जिंबाब्वे और श्रीलंका दौरे पर जाएगी. फिलहाल ये देखना रोचक होगा कि विराट कोहली की जगह टेस्ट टीम की कप्तानी कौन करता है. इस दौरे के लिए अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम की कमान सौंपी जा सकती है. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, सुरेश रैना भी इस दौड़ में शामिल हैं. हालांकि खबरें ऐसी भी आ रही हैं कि बीसीसीआई ने विराट कोहली की छुट्टी की अर्जी ठुकरा दी है. विराट कोहली दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए, जिसके बाद उन्होंने वर्ल्ड कप खेला और स्वदेश लौटने के बाद से आईपीएल में बिजी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें