scorecardresearch
 

T20 WC: टीम इंडिया का हिस्सा नहीं फिर भी ये 8 खिलाड़ी रहेंगे साथ, IPL ने चमकाई किस्मत

टीम इंडिया ने बुधवार को टी20 वर्ल्डकप के लिए अपने 15 प्लेयर्स के स्क्वॉड में बदलाव किया. शार्दुल ठाकुर की एंट्री करवाई गई हैस लेकिन खास बात ये है कि आईपीएल में चमकने वाले कई खिलाड़ियों को भी बबल का हिस्सा बनाया गया है.

Harshal Patel (PTI) Harshal Patel (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टीम इंडिया के वर्ल्डकप स्क्वॉड में बदलाव
  • 8 अन्य खिलाड़ियों को बबल में जोड़ा गया

T20 World Cup Team: आईपीएल 2021 में अब सिर्फ दो मैच बाकी हैं और हर किसी का फोकस पूरी तरह से टी-20 वर्ल्डकप पर आ गया है. बीसीसीआई ने बुधवार शाम को टीम इंडिया के 15 सदस्यों वाले स्क्वॉड में एक बदलाव की जानकारी दी और शार्दुल ठाकुर को इसमें शामिल किया गया. 

लेकिन इस स्क्वॉड से इतर खास ये भी है कि कुल 8 खिलाड़ियों को UAE में बबल में शामिल करने का फैसला किया गया है. जो बतौर नेट प्लेयर ट्रेनिंग सेशन में टीम इंडिया का साथ देंगे. ये सभी खिलाड़ी हाल में आईपीएल 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं. 

जानें कौन-कौन टीम इंडिया के साथ UAE में रुकेगा...

1.    आवेश खान
2.    उमरान मलिक
3.    हर्षल पटेल 
4.    लुकमन मेरीवाला
5.    वेंकटेश अय्यर
6.    कर्ण शर्मा
7.    शहबाज़ अहमद
8.    के. गौथम

आईपीएल ने चमका दी इन खिलाड़ियों की किस्मत

बता दें कि आवेश खान ने इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार बॉलिंग की है, ऐसे में उन्हें टीम इंडिया के साथ रुकने का मौका दिया गया है. जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए अपनी स्पीड से हर किसी को हैरान कर दिया था. 

इसी तरह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हर्षल पटेल ने तो इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट (एक सीजन) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के वेंकटेश अय्यर ने धुआंधार बल्लेबाजी से सभी का ध्यान खींचा है. खास बात ये है कि वेंकटेश मीडियम पेसर भी हैं और उन्होंने आईपीएल में भी बॉलिंग की है. 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के शहबाज़ अहमद, चेन्नई सुपर किंग्स के के. गौथम, चेन्नई सुपर किंग्स के ही कर्ण शर्मा और गुजरात के लुकमान मेरीवाला को भी नेट बॉलर के तौर पर शामिल किया गया है. 

टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें