scorecardresearch
 

टीम इंडिया की नई जर्सी, T20 World Cup में ऐसे उतरेंगे भारत के धुरंधर

भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया की नई जर्सी का खुलासा किया है.

Team India T20 World Cup. (@BCCI) Team India T20 World Cup. (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होनी है
  • टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर को करेगी

यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया तैयार है. इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं. इस छोटे प्रारूप के वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होनी है. भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया की नई जर्सी का खुलासा किया है.

बीसीसीआई ने ट्वीट कर नई जर्सी में टीम इंडिया के धुरंधरों की तस्वीर शेयर की है. ये जर्सी पहले की तरह ही MVL Sports द्वारा लॉन्च की गई है. बीसीसीआई ने लिखा है- पेश है Billion Cheers Jersey! जर्सी का पैटर्न प्रशंसकों के अरबों चीयर्स से प्रेरित है.

भारतीय टीम शुरुआती 2007 टी20 वर्ल्ड कप में चैम्पियन बनी थी. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम एक बार फिर ट्रॉफी पर कब्जा करने उतरेगी. कोहली टी20 में कप्तान के तौर पर आखिरी बार उतरेंगे.

आगामी टूर्नामेंट 2016 के बाद पहला टी20 विश्व कप होगा. पिछली बार वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था. भारत ने सुपर-10 के ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. सेमीफाइनल में भारत को विंडीज के हाथों 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.  

टीम इंडिया के मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से 

भारत के मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेले जाएंगे. टी20 वर्ल्ड कप 2021 का पहला सेमीफाइनल अबु धाबी में 10 नवंबर को खेला जाएगा. 11 नवंबर को दूसरा सेमीफाइनल और 14 नवंबर को फाइनल दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे. 

भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए के लिए पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप-2 में रखा गया है. क्वालिफायर रांउड के बाद इसमें ग्रुप-बी की विजेता टीम और ग्रुप-ए मे दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम शामिल हो जाएंगी.

दूसरी ओर ग्रुप-1 में  वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ़्रीका की टीमें हैं. क्वालिफायर चरण के बाद इसमें ग्रुप-ए की विजेता टीम एवं ग्रुप-बी की रनर अप टीम जुड़ जाएंगी.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें