scorecardresearch
 

T20 World Cup को लेकर टीम इंडिया ने किया बड़ा बदलाव, शार्दुल ठाकुर की स्क्वॉड में एंट्री

टी-20 वर्ल्डकप शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में बदलाव किया है. ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को इस लिस्ट में शामिल किया गया है, जबकि अक्षर पटेल को रिजर्व प्लेयर के तौर पर रखा गया है.

T20 WC: Shardul thakur (Twitter) T20 WC: Shardul thakur (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वर्ल्डकप स्क्वॉड को लेकर बड़ा बदलाव
  • अक्षर पटेल को रिजर्व प्लेयर बनाया गया

Shardul Thakur in T20 WC Team: टी-20 वर्ल्डकप को लेकर टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव हुआ है. शानदार फॉर्म में चल रहे शार्दुल ठाकुर को टी-20 वर्ल्डकप के लिए 15 सदस्यों टीम में शामिल कर लिया गया है. जबकि पहले से ही शामिल अक्षर पटेल को अब रिज़र्व प्लेयर्स की लिस्ट में डाल दिया है.

बता दें कि टीम इंडिया को 15 अक्टूबर से पहले ही वर्ल्डकप के लिए अपनी फाइनल टीम की जानकारी ICC को देनी थी. 

ये तब हुआ है जब हार्दिक पंड्या को लेकर संशय दिख रहा है, क्योंकि वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं और आईपीएल में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की है. ऐसे में शार्दुल ठाकुर को 15 खिलाड़ियों को स्क्वॉड में लाया गया है, जो तेज़ गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं.  

टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

रिजर्व प्लेयर: श्रेयर अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल

बीसीसीआई ने इसी के साथ एक बड़ा फैसला भी किया है, टीम इंडिया के इस स्क्वॉड के साथ कुछ अन्य खिलाड़ी भी हैं जो बबल का हिस्सा बनेंगे. और ट्रेनिंग के दौरान साथ रहेंगे. 

आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शहबाज़ अहमद, के. गौथम 

हार्दिक को नहीं मिल पाएगी प्लेइंग 11 में जगह?

शार्दुल ठाकुर का इस तरह स्क्वॉड में शामिल किया जाना हैरान करने वाला नहीं है. क्योंकि हार्दिक पंड्या बॉलिंग करेंगे या नहीं उसपर सवाल बरकरार है, ऐसे में मैनेजमेंट ने पहले ही शार्दुल को टीम में शामिल कर लिया है. यानी अगर कप्तान विराट कोहली किसी तेज़ गेंदबाज वाले ऑलराउंडर को खिलाना चाहते हैं, जो चार ओवर डाल सके उसमें शार्दुल ठाकुर को चुना जा सकता है. 

इस बार का टी20 वर्ल्डकप यूएई और ओमान में खेला जा रहा है, जो 17 अक्टूबर से शुरू होना है. हालांकि भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को खेला जाना है, जो कि पाकिस्तान के खिलाफ है. ये टूर्नामेंट पहले भारत में होना था लेकिन कोरोना संकट के कारण बीसीसीआई को वर्ल्डकप शिफ्ट करने के लिए मजबूर होना पड़ा. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें