scorecardresearch
 

BCCI को बड़ी राहत, राजकोट टेस्ट के लिए SC ने फंड जारी करने की दी छूट

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में होने वाले संकट के बदल छंट गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को मैच खर्च के लिए 58.66 लाख रूपए जारी करने की इजाजत दे दी है. इस फंड से इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड, थर्ड अंपायर और इंश्योरेंस को दिया जाएगा.

X
अनुराग ठाकुर और आर एम लोढ़ा अनुराग ठाकुर और आर एम लोढ़ा

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में होने वाले संकट के बदल छंट गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को मैच खर्च के लिए 58.66 लाख रुपए जारी करने की इजाजत दे दी है. इस फंड से इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड, थर्ड अंपायर और इंश्योरेंस को दिया जाएगा. सीरीज के दूसरे मैचों के लिए भी फंड को मंजूरी मिली. हालांकि बीसीसीआई को ये रकम सीधे उन्हें देनी होगी. जिसके साथ सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने मैच के आयोजन के लिए समझौता किया है. ये रकम सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन को नहीं दी जाएगी. खर्च का पूरा ब्योंरा बीसीसीआई लोढ़ा पैनल को देगी. जिससे ऑडिटर इस खर्चे की जांच कर सके.

बीसीसीआई को दी फंड जारी करने करने छूट
इसके अलावा तीन दिसंबर तक होने वाले सभी मैच पर होने वाले खर्च के लिए रकम जारी करने की इजाजत भी सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को दे दी है. सुप्रीम कोर्ट ने लोढ़ा पैनल को भी इजाजत दे दी है कि वो एक्सपर्ट्स की मदद लेकर बीसीसीआई द्वारा 2017 के लिए किए गए समझौतों की समीक्षा कर सकते हैं. इसके लिए वो अपना सचिवालय भी बना सकते हैं जिसमे स्टाफ की भी नियुक्ति की जा सकती है.

बोर्ड के अधिकारी लोढ़ा पैनल के बारे में न करें अपशब्द का इस्तेमाल
मंगलवार को सुनवाई के दौरान लोढ़ा पैनल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा की बीसीसीआई के पदाधिकारी सुप्रीम कोर्ट की बनाई लोढ़ा पैनल के बारे में अपशब्द इस्तेमाल कर रहे हैं. ये बातें अखबरों में भी छापी हैं. इससे वो काफी आहत हैं. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई के वकील कपिल सिब्बल से कहा ऐसा बिलकुल नहीं होना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें