scorecardresearch
 

भारत की तुलना में ऑस्ट्रेलिया को अधिक रास आएगा पर्थ: पोंटिंग

रिकी पोंटिंग को लगता है कि पर्थ में शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम का पलड़ा भारत पर भारी रहेगा. पोंटिंग का मानना है कि पर्थ की नई पिच ऑस्ट्रेलियाई टीम के अनुकूल है.

रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर

ऑस्ट्रेलिया भले ही पहले टेस्ट मैच में हार गया, लेकिन पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि पर्थ में शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम का पलड़ा भारत पर भारी रहेगा.

भारत ने एडिलेड में पहले टेस्ट मैच में 31 रनों से जीत दर्ज कर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई. यह पहला अवसर है, जब भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहला टेस्ट मैच जीता.

पोंटिंग का मानना है कि पर्थ की नई पिच ऑस्ट्रेलियाई टीम के अनुकूल है. उन्होंने क्रिकेट.काम.एयू से कहा, ‘मुझे लगता है कि पर्थ की पिच भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में हमारे खिलाड़ियों को अधिक रास आएगी, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को जल्द से जल्द वापसी करनी होगी.’

एडिलेड में किया कमाल, अब 10 साल बाद पर्थ फतह के लिए तैयार भारत

पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को अपनी कमजोरियों से जल्द से जल्द निजात पानी होगी और पहले टेस्ट मैच की गलतियों से सबक लेना होगा.

इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘उन्होंने इस सप्ताह खराब प्रदर्शन किया और हार गए. इसका मतलब यह नहीं है कि भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया लेकिन वे पूरी तरह से सक्षम हैं.’

पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को इस पर कड़ी प्रतिक्रिया नहीं करनी चाहिए और दूसरे टेस्ट मैच में भी इसी एकादश के साथ उतरना चाहिए.

एरॉन फिंच सलामी बल्लेबाज के रूप में नाकाम रहे हैं, लेकिन चयनकर्ताओं, कोच जस्टिन लैंगर और कप्तान टिम पेन ने उनका पक्ष लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें