scorecardresearch
 

Pakistan Super League: PSL से जुड़ा यह दिग्गज बॉलर, कई टीमों को दे चुका है कोचिंग

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के सातवें सीजन की शुरुआत 27 जनवरी से हो रही है. टीमों ने इस सीजन के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई है.

Ottis Gibson (getty) Ottis Gibson (getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुल्तान सुलतान्स ने गिब्सन को दी अहम जिम्मेदारी 
  • 27 जनवरी से शुरू हो रहा है PSL टूर्नामेंट

Pakistan Super League: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के सातवें सीजन की शुरुआत 27 जनवरी से हो रही है. टीमों ने इस सीजन के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में गत चैंपियन मुल्तान सुलतान्स ने वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज ओटिस गिब्सन को अपनी टीम का तेज गेंदबाजी एवं असिस्टेंट कोच नियुक्त किया है.

मुल्तान सुल्तान्स के कोचिंग पैनल की बात करें तो एंडी फ्लावर टीम के मुख्य कोच हैं. वहीं, मुश्ताक अहमद स्पिन गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे. साथ ही, रिचर्ड हल्सॉल टीम के फील्डिंग कोच हैं. हाल ही में ओटिस गिब्सन ने बांग्लादेशी टीम के बॉलिंग कोच के अनुबंध को नवीनीकृत नहीं करने का फैसला किया था. ऐसे में वह 20 जनवरी को बांग्लादेश ‌टीम के साथ अपनी ड्यूटी खत्म करेंगे.

52 साल के ओटिस गिब्सन ने 2010-2014 के दौरान वेस्टइंडीज के मुख्य कोच का पद संभाला. इससे पहले उन्होंने गेंदबाजी कोच के रूप में इंग्लिश टीम को अपनी सेवाएं दी थीं, जहां उनका कार्यकाल दो पार्ट में विभाजित था. पहले उन्होंने 2007-10 के दौरान काम किया और फिर 2015-17 के बीच दूसरी बार यह पद संभाला.

एक खिलाड़ी के रूप में उनकी भूमिका की बात करें तो, गिब्सन ने 1995-1999 के बीच दो टेस्ट और 15 एकदिवसीय मैच खेले. हालांकि, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई. 177 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले गिब्सन ने 659 विकेट चटकाने के अलावा 5604 रन बनाए.

कराची किंग्स और मुल्तान सुल्तान्स के बीच 27 जनवरी को होने वाले पहले मैच के साथ पीएसएल की शुरुआत होगी. दुनिया भर में बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है. हालांकि आयोजक अनुमानित समय के भीतर लीग को समाप्त करने के इच्छुक हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×