scorecardresearch
 

KL Rahul Fitness Update: इंग्लैंड टेस्ट से बाहर होंगे केएल राहुल? फिटनेस पर संकट, देना होगा टेस्ट!

टीम इंडिया को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है. अभी कुछ दिन बाकी हैं, लेकिन टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग सकता है. टीम का स्टार प्लेयर इस मैच में खेलेगा या नहीं, यह अभी तय नहीं है.

X
KL Rahul (Photo: @BCCI) KL Rahul (Photo: @BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केएल राहुल की फिटनेस को लेकर संशय बरकरार
  • चोट के चलते अफ्रीका सीरीज़ से हो चुके हैं बाहर

टीम इंडिया इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ खेल रही है. कई बड़े सितारे इस सीरीज़ का हिस्सा नहीं हैं, केएल राहुल भी इन्हीं में से हैं. केएल राहुल (KL Rahul) को पहले इस सीरीज़ के लिए कप्तान बनाया गया था, लेकिन चोट की वजह से वह ऐन वक्त पर बाहर हो गए. अब केएल राहुल के इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट मैच में हिस्सा लेने पर संकट बरकरार है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के लिए जब टीम जाएगी उससे पहले केएल राहुल का फिटनेस टेस्ट हो सकता है. अगर केएल राहुल फिटनेस टेस्ट पास करते हैं, तो वह इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो उनकी रिकवरी का इंतज़ार किया जाएगा. 

बता दें कि केएल राहुल को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी, हालांकि उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ हो रही सीरीज़ के लिए कप्तान बनाया गया था. लेकिन पहले टी-20 से ठीक एक दिन पहले केएल राहुल ने सीरीज़ से नाम वापस ले लिया. 

टीम इंडिया को एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है, जो पिछले साल हुई टेस्ट सीरीज़ का बचा हुआ ही एक मैच है. टीम इंडिया इस सीरीज़ में 2-1 से आगे चल रही है. अगर केएल राहुल की बात करें तो वह पिछले कुछ वक्त से लगातार चोटिल ही होते जा रहे हैं और बार-बार टीम से अंदर-बाहर होना हो रहा है. 

केएल राहुल साउथ अफ्रीका सीरीज़ से पहले भी चोट की वजह से न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज़, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ से बाहर हो चुके हैं. वह टॉप ऑर्डर में टीम इंडिया के अहम सदस्य हैं, साथ ही लीडरशिप रोल का भी हिस्सा हैं. ऐसे में केएल राहुल की रिकवरी पर हर किसी की नज़र है. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें