scorecardresearch
 

IPL 2022 Wriddhiman Saha: विवाद पर ऋद्धिमान साहा ने तोड़ी चुप्पी, '20 साल खेला हूं, ख़राब लगेगा ही'

ऋद्धिमान साहा ने कहा कि 20 साल के क्रिकेटिंग करियर में उनके साथ किसी ‌ने ऐसे बातचीत नहीं किया था. आईपीएल 2022 में ऋद्धिमान साहा गुजरात टाइटन्स (GT) का हिस्सा होंगे.

X
Wriddhiman Saha (getty) Wriddhiman Saha (getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL में गुजरात टाइटन्स का हिस्सा हैं साहा
  • धमकी विवाद को लेकर दिया बयान

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा पिछले दिनों काफी सुर्खियों में रहे थे. साहा ने खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार पर उन्हें धमकाने का आरोप लगाया था. इसके बाद भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने धमकी विवाद की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित कर दी थी.

बीसीसीआई की कमिटी ने साहा से धमकी देने वाले पत्रकार का नाम बताने को कहा था. पहले साहा ने पत्रकार का नाम बताने से इनकार कर दिया था. लेकिन अब उन्होंने पत्रकार के नाम का खुलासा कर दिया था. अब उस घटना को लेकर ऋद्धिमान साहा का दर्द सामने आया है. साहा ने कहा कि 20 साल के क्रिकेटिंग करियर में उनके साथ किसी ‌ने ऐसे बातचीत नहीं किया था.

मैं ज्यादा गहराई से नहीं सोचता

गुजरात टाइटन्स द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो पोस्ट में साहा ने कहा, 'मैं ज्यादा गहराई से सोचता नहीं हूं. जो घटना घटित हुई उसके लिए मैं उस टाइम के लिए उतना ही सोचता हूं जितना हुआ. वो होने के बाद मैं भूल जाता हूं कि क्या हुआ है. जो खतम सो खतम, अगर बोलना है तो उस टाइम मैं सोच कर बता दूंगा बस.'

साहा ने बताया, 'मुझे खेल शुरू किए हुए 20 साल हो चुके हैं. वैसा घटना सुनने का मौका भी नहीं मिला और किसी ने मेरे साथ ऐसे बात भी नहीं किया और मैंने भी नहीं किया. इतने साल खेलने के बाद यह उम्मीद नहीं की थी, तो खराब तो लगेगा ही. मैं हमेशा सौ फीसदी टीम के लिए देना चाहता हूं. बैटिंग में नहीं किया तो विकेटकीपिंग में कैच या रन करना है मेरा लक्ष्य होता है. पीछे जो हो रहा है, वह अलग बात है.' बाद में गुजरात टाइटन्स ने पोस्ट को डिलीट कर दिया है.

क्या था यह पूरा मामला?

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट टीम से ड्रॉप होने के कुछ घंटों बाद साहा ने ट्विटर पर पत्रकार से व्हाट्सएप बातचीत का स्क्रीनशॉट शेयर कर धमकी मिलने का आरोप लगाया था. साहा ने लिखा था, 'भारतीय क्रिकेट में मेरे सभी योगदानों के बाद..एक तथाकथित सम्मानित पत्रकार से मुझे यही सामना करना पड़ता है! पत्रकारिता कहां चली गई है.'

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में लिखा था, मेरे साथ एक इंटरव्यू करेंगे. यदि आप लोकतांत्रिक बनना चाहते हैं, तो मैं दबाव नहीं डालूंगा. उन्होंने केवल एक ही विकेटकीपर चुना. कौन बेस्ट है. आपने 11 जर्नलिस्ट को चुनने की कोशिश की, जोकि मेरे हिसाब से सही नहीं है. उन्हें चुने जो ज्यादा मदद कर सके. आपने कॉल नहीं किया. मैं अब आपका कभी इंटरव्यू नहीं लूंगा और मैं इस बात को हमेशा याद रखूंगा.'

बाद में इस धमकी विवाद पर बोरिया मजूमदार ने भी अपना स्पष्टीकरण दिया था. बोरिया ने एक वीडियो शेयर कर ऋद्धिमान के आरोपों को नकार दिया था. साथ ही, उन्होंने साहा को मानहानि का नोटिस देने की बात कही थी.

टाइटन्स का हिस्सा हैं ऋद्धिमान

आईपीएल 2022 में ऋद्धिमान साहा गुजरात टाइटन्स का हिस्सा होंगे. साहा ने अबतक 133 आईपीएल मैचों में 24.53 के एवरेज से 2110 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और आठ अर्धशतक शामिल रहे. आईपीएल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए फाइनल में उन्होंने यह शतकीय पारी खेली थी.



 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें