scorecardresearch
 

CSK और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले से होगा IPL का आगाज, इस दिन आएगा शेड्यूल

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मुकाबले के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 का आगाज हो जाएगा.

IPL: CSK and MI are set to feature in the opening match on September 19 (BCCI) IPL: CSK and MI are set to feature in the opening match on September 19 (BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा टूर्नामेंट
  • उद्घाटन मुकाबले में दो पूर्व चैम्पियन टीमें भिड़ेंगी
  • आईपीएल के 60 मैच दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मुकाबले के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 का आगाज हो जाएगा. इस साल यह टूर्नामेंट 29 मार्च से खेला जाना था, लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया. अब इस टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में किया जा रहा है.

बोर्ड सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि उद्घाटन मैच में बदलाव की कोई योजना नहीं है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आईपीएल के 13वें संस्करण की शुरुआत महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा की अगुवाई वालों टीमों के बीच मुकाबले से करने वाला है. पिछले सीजन की विजेता टीम मुंबई इंडियंस है, जबकि उपविजेता चेन्‍नई सुपर किंग्‍स रही थी. 

बीसीसीआई शनिवार तक आईपीएल 2020 के बहुप्रतीक्षित शेड्यूल की घोषणा कर सकता है. इस बार यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा. आईपीएल के 60 मैच तीन स्थलों- दुबई, अबु धाबी और शारजाह में 53 दिनों तक खेले जाएंगे. 

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के 2 खिलाड़ी और 11 सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. माना जा रहा है कि इस वजह से बीसीसीआई के शेड्यूल में भी देरी हुई.

चेन्नई फ्रेंचाइजी के सीईओ केएस विश्वनाथन ने मंगलवार को कहा था कि दल के 13 सदस्यों के अलावा बाकी सभी कोविड-19 निगेटिव पाए गए हैं. गुरुवार 3 सितंबर को उनका एक और टेस्ट होगा, संभावना है कि हम शुक्रवार 4 सितंबर से ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं.’ विश्वनाथन ने यह भी कहा कि सीएसके ओपनिंग मैच के लिए तैयार रहेगा.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें