scorecardresearch
 

Ind Vs Sa 5th T20: सीरीज फाइनल में अफ्रीका को लग सकता है झटका, कप्तान के खेलने पर ही संशय!

बेंगलुरु में होने वाला टी-20 मैच सीरीज़ का विजेता तय करेगा. इस मैच से पहले अफ्रीकी टीम की चिंता बढ़ी है, क्योंकि कप्तान तेंबा बावुमा की फिटनेस पर सवाल खड़े हुए हैं.

X
Temba Bavuma (File Pic) Temba Bavuma (File Pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पांचवां टी-20 मैच
  • तेंबा बावुमा के खेलने पर संशय है बरकरार

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बेंगलुरु में टी-20 सीरीज़ का आखिरी मैच खेला जाना है. ये मुकाबला ही तय करेगा कि सीरीज़ किसके खाते में जाएगी, क्योंकि अभी 2-2 से बराबरी का स्कोर चल रहा है. अगर टीम इंडिया सीरीज़ अपने नाम करती है, तो यह पहली बार होगा जब साउथ अफ्रीका भारत में कोई टी-20 सीरीज़ हारेगी. 

लेकिन साउथ अफ्रीका के लिए यह आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि अफ्रीकी टीम के कप्तान तेंबा बावुमा का इस अहम मुकाबले में खेलना पक्का नहीं है. चौथे टी-20 मैच में भुवनेश्वर कुमार की बॉल पर तेंबा बावुमा को चोट लग गई थी. जिसकी वजह से वह रिटायर्ड हर्ट भी हो गए थे. 

तेंबा बावुमा की फिटनेस को लेकर संशय है, हालांकि अफ्रीकी टीम ने अभी ऐसा कोई अपडेट नहीं दिया है कि कप्तान आखिरी टी-20 के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. ऐसे में मैच के वक्त ही इस बात की जानकारी मिल सकेगी. 

लेकिन अगर कप्तान तेंबा बावुमा इस मैच में नहीं खेलते हैं तो अफ्रीकी टीम के लिए बड़ा झटका होगा. उनकी गैर-मौजूदगी में केशव महाराज अफ्रीकी टीम की कमान संभाल सकते हैं और उनके कंधों पर ही अपनी टीम को सीरीज़ जिताने की जिम्मेदारी होगी. 

भारत-साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज़-
•    पहला टी-20: साउथ अफ्रीका 7 विकेट से जीता
•    दूसरा टी-20:  साउथ अफ्रीका 4 विकेट से जीता
•    तीसरा टी-20: भारत 48 रनों से जीता
•    चौथा टी-20: भारत 82 रनों से जीता 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

भारत:
ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान.

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा/रीजा हेंड्रिक्स, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस, रस्सी वेन डर डुसेन, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वायने पार्नेल, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नोर्किया, लुंगी एनगिडी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें