scorecardresearch
 

Ind Vs Nz, Mumbai Test: 'हम इंडिया को कहीं भी हरा सकते हैं...', मुंबई टेस्ट से पहले NZ खिलाड़ी एजाज पटेल की हुंकार

न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को अपनी ताकत पर पूरा भरोसा है और वो भारतीय टीम को किसी भी कंडीशन में मात दे सकते हैं.

Ajaz Patel (PTI) Ajaz Patel (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एजाज पटेल को मुंबई में उलटफेर का भरोसा
  • कानपुर में रचिन रवींद्र के साथ मिलकर कराया मैच ड्रॉ
  • 3 दिसंबर से वानखेड़े में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट

रचिन रवींद्र के साथ मिलकर कानपुर में न्यूजीलैंड टीम के लिए टेस्ट ड्रॉ कराने वाले एजाज पटेल ने मुंबई में शुरू हो रहे दूसरे मैच से पहले हुंकार भरी है. एजाज पटेल ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम के पास भारतीय टीम को किसी भी कंडीशन में हराने का दम है.

कानपुर टेस्ट के आखिरी दिन एजाज और रचिन ने मिलकर टेस्ट मैच ड्रॉ करवाया था. 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए एजाज पटेल, रचिन रवींद्र के साथ लगभग 9 ओवरों तक क्रीज पर टिके रहे थे. जाहिर है कानपुर टेस्ट के बाद न्यूजीलैंड टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एजाज पटेल ने कहा, 'हमारे लिए यह टेस्ट मैच भी भारत के खिलाफ सीरीज जीतने का एक मौका है, हमें पता है कि इतिहास में भारतीय टीम को मात देना कितना मुश्किल रहा है लेकिन हमारी टीम इतिहास में नहीं बल्कि मौजूदा वक्त पर विश्वास रखती है, हमने टेस्ट चैंपियनशिप में भी भारत को हराया है और हमारी टीम को अपनी काबिलियत पर पूरा भरोसा है कि हम भारतीय टीम को किसी भी कंडीशन में मात दे सकते हैं'. 

एजाज पटेल का परिवार मुंबई से ही 1996 में न्यूजीलैंड गया था. एजाज ने कहा कि जिस शहर में उनका जन्म हुआ, वहां टेस्ट क्रिकेट खेलना उनके लिए एक भावनात्मक मौका है. मुंबई में टेस्ट के लिए कीवी स्पिनर भी अपनी बदली हुई रणनीति के साथ उतर सकते हैं. एजाज पटेल ने कहा कि उनके स्पिन गेंदबाजों को मुंबई में बेहतर लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करनी होगी. 

वहीं भारतीय टीम की ओर से बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए. पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि भारतीय टीम भले ही पहले टेस्ट में जीत न हासिल कर पाई हो लेकिन कानपुर टेस्ट मैच से काफी सकारात्मक बातें निकलकर सामने आई हैं.

पारस म्हाम्ब्रे ने ऋद्धिमान साहा की फिटनेस को लेकर भी जानकारी दी. पारस म्हाम्ब्रे बोले कि फीजियो, कोच और कप्तान एक दूसरे के संपर्क में हैं और वो मैच शुरू होने से पहले ही साहा के खेलने पर निर्णय ले सकेंगे'. 

वानखेड़े स्टेडियम में हरी पिच मिलने की भी संभावनाएं हैं. इसके साथ ही बुधवार से लेकर मैच के पहले दिन तक बारिश की भविष्यवाणी भी की गई है. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए टीमें अपनी रणनीतियों में कुछ बदलाव कर सकती हैं. अगर पिच पर घास और बारिश रही तो मुंबई की कंडीशन काफी अलग होगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×