scorecardresearch
 

Ind Vs Nz, Kanpur Test: कानपुर टेस्ट में डेब्यू करेगा ये प्लेयर, लेगा कोहली की जगह, रहाणे ने किया कन्फर्म

दो मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होना है. पहले टेस्ट में कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे ने इस बात की पुष्टि की है कि श्रेयस अय्यर गुरुवार को अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे.

Ind Vs Nz, Kanpur Test: Shreyas Iyer Ind Vs Nz, Kanpur Test: Shreyas Iyer
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कानपुर टेस्ट में डेब्यू करेंगे श्रेयस अय्यर
  • कप्तान अजिंक्य रहाणे ने की पुष्टि

Ind Vs Nz, Kanpur Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार यानी 25 नवंबर से पहले टेस्ट की शुरुआत हो रही है. दो मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होना है. पहले टेस्ट में कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे ने इस बात की पुष्टि की है कि श्रेयस अय्यर गुरुवार को अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे. 

मीडिया से बात करते हुए बुधवार को अजिंक्य रहाणे ने बताया कि कानपुर टेस्ट में श्रेयस अय्यर अपना पहला मुकाबला खेलेंगे. 

बता दें कि कुछ वक्त पहले तक चोट के चलते मैदान से बाहर हुए श्रेयस अय्यर के लिए ये एक बड़ा पल है. पहले उन्होंने टी-20 टीम में वापसी की और अब टेस्ट में डेब्यू करने जा रहे हैं. 

श्रेयस अय्यर का अब जब खेलना तय हुआ है तब वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं. अभी तक विराट कोहली इस नंबर पर बल्लेबाजी करते रहे हैं, लेकिन कानपुर टेस्ट में वो नहीं खेल रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: अस्पताल के बेड से टेस्ट टीम तक का सफर...चंद महीनों में बदली प्लेयर की किस्मत

कई खिलाड़ियों को मिला है आराम

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. विराट कोहली पहले टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं, जबकि केएल राहुल चोट के चलते पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं. विराट कोहली के अलावा ऋषभ पंत, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह भी टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं. 

केएल राहुल की जगह सूर्यकुमार यादव को स्क्वॉड में शामिल किया गया है, लेकिन उन्हें अभी डेब्यू करने का मौका नहीं मिलता दिख रहा है. यानी साफ हो गया है कि कानपुर टेस्ट में शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ही ओपनिंग करती नज़र आएगी. 

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भारत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें