scorecardresearch
 

IPL 2022: ‘घर वापसी’ के लिए तैयार IPL, 2022 में इन टीमों के बीच हो सकता है पहला मैच

अगले साल एक बार फिर आईपीएल की घर वापसी हो रही है. साल 2022 का आईपीएल भारत में ही होगा और अप्रैल से इसकी शुरुआत हो सकती है.

IPL 2022 IPL 2022
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अप्रैल में शुरू हो सकता है आईपीएल
  • इस बार दस टीमें लेंगी हिस्सा
  • अहमदाबाद और लखनऊ हैं नई टीमें

IPL 2022: टी-20 वर्ल्डकप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम द्विपक्षीय सीरीज में व्यस्त हो गई है. वहीं, बीसीसीआई अब अगले आईपीएल की तैयारियों में जुट गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल 2022 की शुरुआत 2 अप्रैल से हो सकती है. ये आईपीएल काफी खास होने वाला है, क्योंकि इस बार कुल 10 टीमें इसमें हिस्सा लेंगी. 

Cricbuzz की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी बीसीसीआई ने पूरी तरह से डेट फाइनल नहीं की हैं लेकिन 2 अप्रैल से ही अगले आईपीएल की शुरुआत हो सकती है. पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा, क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 की चैम्पियन टीम थी. 

आईपीएल 2022 में कुल 74 मैच खेले जाएंगे, 10 टीमें हिस्सा लेंगी. माना जा रहा है कि ये आईपीएल कुल 60 दिन यानी दो महीने तक चलेगा. आईपीएल 2022 का फाइनल जून के पहले हफ्ते में हो सकता है. 

आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत हो सकती है. दोनों ही टीमें पॉपुलैरिटी के हिसाब से काफी बड़ी हैं, ऐसे में कई बार ऐसा हुआ है कि टूर्नामेंट का पहला मैच इनके बीच ही खेला गया है. 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पहले ही ऐलान किया था कि अगले साल का आईपीएल भारत में ही होगा. इस बार 2021 की शुरुआत में आईपीएल भारत में ही खेला गया था, लेकिन कुछ टीमों में कोरोना के केस आने के बाद इसे रोका गया था. फिर कुछ गैप के बाद इसे यूएई में करवाया गया. 

गौरतलब है कि इस बार के आईपीएल में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी, लखनऊ और अहमदाबाद नई टीमें शामिल हुई हैं. 2022 के आईपीएल से पहले मेगा ऑक्शन भी होना है. हर टीम को रिटेन करने के लिए कुल चार खिलाड़ी मिले हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें