scorecardresearch
 

India vs Derbyshire: टीम इंडिया ने प्रैक्टिस मैच में डर्बीशायर को धोया, दीपक हुड्डा ने बल्ले से मचाया धमाल

टीम इंडिया ने टी20 वार्मअप मुकाबले में डर्बीशायर को सात विकेट से शिकस्त दी. भारत के लिए दीपक हुड्डा ने शानदार 59 रनों का योगदान दिया.

X
Sanju Samson and Deepak Hooda Sanju Samson and Deepak Hooda
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत ने प्रैक्टिस मैच में डर्बीशायर को दी शिकस्त
  • दीपक हुड्डा ने खेली 59 रनों की शानदार पारी

भारतीय टेस्ट टीम फिलहाल इंग्लैंड से टेस्ट मैच खेल रही है. वहीं एक दस्ता आगामी टी20 सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है. इसी कड़ी में शुक्रवार को भारत और डर्बीशायर के बीच टी20 वार्मअप मुकाबला खेला गया. दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इस मुकाबले में सात विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की.

दीपक हुड्डा का पचासा

भारत के लिए दीपक हुड्डा ने शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए महज 37 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 59 रन बना डाले. वहीं ओपनर संजू सैमसन 30 गेंदों में  38 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल था. सूर्यकुमार यादव ने भी 22 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन की नाबाद पारी खेल जीत में अहम योगदान दिया.

भारत को मिला था 151 का टारगेट

डर्बीशायर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 150 रन बनाए. वायने मैडसन ने 19 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली. वहीं हिल्टन कार्टराइट ने 27 और एलेक्स ह्यूज ने 24 रनों का योगदान दिया. भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को 2-2 विकेट सफलताएं हासिल कीं. वहीं अक्षर पटेल और वेंकटेश अय्यर को 1-1 विकेट मिला.

7 जुलाई को पहला टी20 मैच

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की  टी20 सीरीज 7 जुलाई से शुरू हो रही है. इससे पहले भारतीय टीम 3 जुलाई को नॉर्थेम्पटनशायर के खिलाफ भी एक टी20 वॉर्म अप मैच खेलेगी. खास बात यह है कि 7 जुलाई को होने वाले पहले टी20 मैच के लिए कोहली, पंत, बुमराह, जडेजा और श्रेयस अय्यर को आराम दिया गया है. ये पांचों खिलाड़ी फिलहाल एजबेस्टन टेस्ट का हिस्सा हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें