scorecardresearch
 

Rahul Tripathi Team India: राहुल त्रिपाठी के नहीं चुने जाने पर भड़के भज्जी, सहवाग ने सूर्यकुमार यादव से की तुलना

आईपीएल के मौजूदा सीजन में राहुल त्रिपाठी ने 14 मैचों में 158.23 की स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए. इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है.

X
राहुल त्रिपाठी (@IPL) राहुल त्रिपाठी (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान
  • राहुल त्रिपाठी को टीम में नहीं मिली जगह

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की. केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम में दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है. यही नहीं उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को भी पहली बार टीम में चुना गया.

हालांकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे, जिन्हें टीम में जगह नहीं मिली. इन खिलाड़ियों में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के राहुल त्रिपाठी का भी नाम शामिल है, जिनका आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन रहा. राहुल त्रिपाठी के नहीं चुने जाने पर भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह ने निराशा व्यक्त किया है. हरभजन ने ट्विटर पर लिखा, 'राहुल त्रिपाठी का टीम में नाम नहीं देखकर निराश हूं. वह एक मौके के हकदार थे.'

sehwag
वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह, फोटो क्रेडिट: (getty images)

सहवाग ने कही ये बात

दूसरी ओर, वीरेंद्र सहवाग ने राहुल त्रिपाठी की तुलना सूर्यकुमार यादव से की. मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद पिछले साल सूर्या को भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला था. बाद में उन्हें टी 20 विश्व कप टीम के लिए भी चुना गया.

सहवाग ने क्रिकबज से कहा, 'मुझे लगता है कि हम पिछले साल सूर्यकुमार के बारे में भी यही बात कह रहे थे. धैर्य (Patience) रखना एक गुण है.' राहुल त्रिपाठी लंबे समय तक शानदार खेल दिखाने के बावजूद चयनकर्ताओं के रडार से बाहर रहे हैं. आईपीएल के मौजूदा सीजन में राहुल त्रिपाठी ने 14 मैचों में 37.54 की औसत और 158.23 की स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले.

मैथ्यू हेडन ने भी की तारीफ

उधर, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी मैथ्यू हेडन ने टी20 विश्व कप के लिए राहुल त्रिपाठी के टीम में होने की वकालत की है. हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'मुझे उनकी कड़ी मेहनत से आगे बढ़ने की खूबी काफी पसंद है. जिस तरह से राहुल त्रिपाठी गेंद पर अटैक कर रहे हैं, वह शानदार है.' हेडन ने कहा कि भविष्य में उनके पास इंटरनेशनल लेवल पर काफी आगे जाने की क्षमता है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें