scorecardresearch
 

Hardik Pandya T20: एमएस धोनी की राह चले कैप्टन हार्दिक पंड्या, ट्रॉफी पकड़ते ही उमरान मलिक को थमाई

कप्तान हार्दिक पंड्या की अगुवाई में टीम इंडिया को 2-0 से जीत मिली है. हार्दिक पंड्या ने जीत के बाद ट्रॉफी अपने पास नहीं रखी और युवा उमरान मलिक को सौंप दी.

X
Hardik Pandya-Umran Malik  (Screenshot)
Hardik Pandya-Umran Malik (Screenshot)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत ने आयरलैंड को 2-0 से मात दी
  • जीत के बाद हार्दिक ने उमरान को सौंपी ट्रॉफी

आयरलैंड के खिलाफ युवा टीम इंडिया ने 2-0 से टी-20 सीरीज़ जीत कमाल कर दिया है. हार्दिक पंड्या की अगुवाई में टीम इंडिया की जीत यादगार रही, जहां अलग-अलग हीरो निकलकर सामने आए. लेकिन सीरीज़ पर कब्जा जमाने के बाद जब कप्तान हार्दिक पंड्या को ट्रॉफी मिली, तब कुछ ऐसा हुआ कि हर किसी को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई. 

दरअसल, 2-0 से क्लीन स्वीप के बाद जब टीम इंडिया को ट्रॉफी मिली. तब कप्तान हार्दिक पंड्या ने उसे रिसीव किया, लेकिन ट्रॉफी रिसीव करते ही उन्होंने टीम के सबसे युवा और नए प्लेयर उमरान मलिक को इसे थमा दिया. उमरान मलिक ने ही बाद में ट्रॉफी के साथ पोज़ दिए. 

आईपीएल 2022 में धमाल मचाने वाले उमरान मलिक को इसी सीरीज़ में डेब्यू करने का मौका मिला. दूसरे टी-20 में जब आयरलैंड को आखिरी ओवर में 17 रनों की ज़रूरत थी, तब उमरान मलिक ने ही वो ओवर डाला और अपनी टीम को जीत दिला दी. ऐसे में उमरान मलिक को फुल कॉन्फिडेंस देने के लिए हार्दिक पंड्या ने ऐसा किया. 

बता दें कि इस प्रथा की शुरुआत पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ही की थी, जब वह कोई भी ट्रॉफी जीतते थे अक्सर टीम के सबसे युवा प्लेयर को तुरंत ट्रॉफी थमा देते थे और खुद साइड हो जाते थे. एमएस धोनी के बाद विराट कोहली और अब रोहित शर्मा ने इस चलन को आगे बढ़ाया, अब हार्दिक पंड्या ने भी ऐसा ही किया है. 

सीनियर प्लेयर्स को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज़ में आराम दिया गया, ऐसे में हार्दिक पंड्या को दो मैच के लिए कप्तान बनाया गया. माना जा रहा है कि हार्दिक पंड्या ही इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज़ में भी कप्तान बनाए जा सकते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें