scorecardresearch
 

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल से मुलाकात की

इस मुलाकात के दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई जिनमें शासन में फैले भ्रष्टाचार को खत्म करने का मुद्दा भी शामिल रहा. इमरान खान ने केजरीवाल को पाकिस्तान आने का न्योता भी दिया.

X
पूर्व पाक क्रिकेटर इमरान खान ने की दिल्ली के सीएम केजरीवाल से मुलाकात
पूर्व पाक क्रिकेटर इमरान खान ने की दिल्ली के सीएम केजरीवाल से मुलाकात

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान ने रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई, जिनमें शासन में फैले भ्रष्टाचार को खत्म करने का मुद्दा भी शामिल रहा. इमरान खान ने केजरीवाल को पाकिस्तान आने का न्योता भी दिया.

इस मुलाकात के बाद खान ने संवाददाताओं से कहा, 'हमने अपने क्षेत्रों (खबर पख्तूनख्वाह) और दिल्ली में शासन के अपने अनुभवों के बारे में बातचीत की.' पाकिस्तान के खबर पख्तूनख्वाह में इमरान खान की पार्टी की सरकार है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल का अनुभव उनसे काफी मिलता-जुलता है.

इमरान खान ने कहा, 'हमारी पार्टियों का गठन पुराने ढर्रे वाले दलों के खिलाफ हुआ है. भ्रष्टाचार विरोधी लड़ाई और सुशासन जैसे हमारे विचार एक जैसे हैं. हम इन मुद्दों पर एक दूसरे से संपर्क में रहेंगे. केजरीवाल ने खबर पख्तूनख्वाह क्षेत्र का दौरा करने का उनका निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

बाद में केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'इमरान खान से मुलाकात की और राजनीति में अपने अनुभवों को साझा किया. दोनों अपने देशों में पुराने ढर्रे की राजनीति को चुनौती दे रहे हैं.'

बैटिंग ऑर्डर बदलना चाहते हैं उमर
उधर, भारत-पाक मैच से पहले पाकिस्तानी टीम से मुलाकात करने वाले इमरान खान से पाक बल्लेबाज उमर अकमल ने अपना बैटिंग ऑर्डर बदलवाने की सिफारिश की थी, जिस पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों के साथ ही पीसीबी भी नाराज हो गया है. उमर की इस हरकत से नाराज पूर्व कप्तान रमीज राजा चाहते हैं कि टीम प्रबंधन इस स्वार्थी रवैये के लिए उमर को अंतिम एकादश से बाहर कर दें.

उमर से नाराज है पीसीबी और रमीज
रमीज ने जियो न्यूज से कहा, ‘मैं उमर के बर्ताव से काफी नाराज हूं. वह जब भी किसी पूर्व महान खिलाड़ी से मिलता है तो अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की बात करता है. मेरा दिल कहता है कि इस बर्ताव के लिए उमर को अगले मैच से बाहर कर देना चाहिए.’ पीसीबी के सूत्रों के मुताबिक उस समय कोलकाता में मौजूद अध्यक्ष शहरयार खान, उमर की इस हरकत से खुश नहीं हैं. कैमरे में कैद हुई इस घटना को लेकर उन्होंने टीम प्रबंधन से बात भी की है.

इस बारे में सवाल करने पर इमरान खान ने कहा, 'मैच तो हो गया अब रात गई बात गई'.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें