scorecardresearch
 

Ashes 2021: ECB ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लिखा लेटर- शेफील्ड शील्ड में हमारे प्लेयर्स को उतारो

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चीफ टॉम हैरिसन ने एक पत्र लिखकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के घरेलू फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में इंग्लैंड के खिलाड़ियों की भागीदारी की मांग की है.

Ashes 2021 (Getty) Ashes 2021 (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के बाद ECB की पहल
  • शेफील्ड शील्ड में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को मिले मौका

एशेज में बुरी हार झेलने के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) पूरी तरह से इंग्लैंड टीम के माइंडसेट को बदलने के प्रयास में है. इंग्लैंड पहले 3 एशेज टेस्ट में बुरी तरह से हारा, जबकि चौथा टेस्ट ड्रॉ रहा था. इंग्लैंड के इस प्रदर्शन के बाद ECB ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को एक पत्र लिखते हुए मांग की है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को भी ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में खेलने का मौका दिया जाए. 

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चीफ टॉम हैरिसन ने एक पत्र लिखकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के घरेलू फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में इंग्लैंड के खिलाड़ियों की भागीदारी की मांग की है. बीबीसी को दिए एक वक्तव्य में टॉम हैरिसन ने कहा, 'सच्चाई है कि हमें खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलियन कंडीशन में और ज्यादा समय बिताना होगा, मैंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बातचीत की है और ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में इंग्लैंड के खिलाड़ियों की भागीदारी को लेकर भी बात की है.'

शेफील्ड शील्ड ऑस्ट्रेलिया का घरेलू फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट है. यह हर साल सितंबर में शुरू होता है और मार्च में इसका फाइनल खेला जाता है. इंग्लैंड लगातार एशेज में बुरे प्रदर्शन के बाद सवालों के घेरे में है और ECB पर टीम में बदलाव को लेकर लगातार मांग उठ रही है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड भी इस प्रदर्शन के बाद बदलाव के लिए प्रेरित नजर आ रहा है.

इसके पहले बोर्ड की तरफ से  खिलाड़ियों की लीग क्रिकेट में भागीदारी पर भी प्रतिबंध के बारे में विचार कर रहा था. ECB अपने खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में रेड बॉल क्रिकेट के लिए और परिपक्व बनाने की कोशिशों में जुटा है. 

होबार्ट में खेले जा रहे पांचवें एशेज टेस्ट में भी इंग्लैंड की हालत पतली है. ऑस्ट्रेलिया के 303 रनों के जवाब में इंग्लैंड पहली पारी में सिर्फ 188 रनों पर ही सिमट गई. इंग्लैंड की पहली पारी में बुरी बल्लेबाजी के बाद पांचवें टेस्ट में भी हार की संभावना बनी हुई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×