scorecardresearch
 

IPL 2022, Chennai Super Kings: महेंद्र सिंह धोनी ने चुना CSK के लिए उत्तराधिकारी? अब इस खिलाड़ी के हाथोंं में होगी कमान!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी की जगह ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं. मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स का यह एक बड़ा दांव है.

स्टोरी हाइलाइट्स
  • नए कप्तान के साथ उतर सकती है चेन्नई
  • धोनी की जगह जडेजा कर सकते हैं कप्तानी

साल 2022 में होने इंडियन प्रीमियर लीग के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी चुन लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी की जगह ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं. मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स का यह एक बड़ा दांव है.

चेन्नई ने अगले IPL सीजन के लिए रवींद्र जडेजा पहले नंबर के खिलाड़ी के तौर पर टीम में रिटेन किया था. वहीं, अभी तक चेन्नई की कमान संभालते रहे महेंद्र सिंह धोनी को दूसरे नंबर के खिलाड़ी के तौर पर. 

धोनी तैयार करेंगे चेन्नई का भविष्य

40 साल को हो चुके धोनी साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं और उन्होंने कई बार भविष्य की ओर देखने की बात भी की है. इसी भविष्य की रणनीति के तहत चेन्नई सुपर किंग्स रवींद्र जडेजा को कमान सौंप सकता है. हालांकि रवींद्र जडेजा के पास अभी तक कप्तानी का कोई अनुभव नहीं है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने रवींद्र जडेजा (16 करोड़), महेंद्र सिंह धोनी (12 करोड़), ऋतुराज गायकवाड़ (6 करोड़) और मोईन अली (8 करोड़) को रिटेन किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के सामने आने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल ने भी एक तस्वीर को पोस्ट कर कुछ ऐसा ही संदेश देने की कोशिश की.

बतौर मेंटर नजर आएंगे धोनी!

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इसी सीजन में महेंद्र सिंह धोनी भविष्य की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को तैयार कर सकते हैं और इसके बाद वह जल्द ही टीम के साथ बतौर मेंटर जुड़ सकते हैं. रवींद्र जडेजा ने पिछले कुछ सीजन में बतौर ऑलराउंडर शानदार खेल दिखाया है. जडेजा ने बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी चेन्नई के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. 

साल 2020 में बुरे प्रदर्शन के बाद और अपनी टीम की उम्र को लेकर आलोचना झेलने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2021 में अपना चौथा IPL खिताब हासिल किया था. रवींद्र जडेजा 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े थे तब से वह इसी टीम का हिस्सा है. जडेजा ने IPL में 200 मुकाबले खेले हैं और उनका अनुभव चेन्नई के लिए आने वाले वक्त में काफी कारगर भी साबित हो सकता है. जडेजा के पास कप्तानी का अनुभव बिल्कुल नहीं है ऐसे में चेन्नई के लिए एक नए कप्तान के साथ उतरना एक रिस्क से भरा कदम भी साबित हो सकता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×