scorecardresearch
 

T20 Blast: एक मैच में रिटायर्ड आउट हुए दो बल्लेबाज... फैन्स को याद आए रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन आईपीएल के इतिहास में रिटायर्ड आउट होने वाले पहले बल्लेबाज हैं. अश्विन आईपीएल के 15वें सीजन में लखनऊ के खिलाफ रिटायर्ड आउट हुए थे.

X
Birmingham Bears Players Birmingham Bears Players
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टी20 ब्लास्ट में रिटायर्ड OUT हुए दो प्लेयर
  • फैन्स को आई रविचंद्रन अश्विन की याद

इंग्लैंड में चल रहे टी20 ब्लास्ट में 5 जून (रविवार) को नॉटिंघमशायर और बर्मिंघम बियर के बीच हुए मैच में दिलचस्प नजारा देखने को मिला. दरअसल, बारिश से प्रभावित इस मुकाबले में दो बल्लेबाज रिटायर्ड आउट हो गए, जिसके चलते फैन्स को रविचंद्रन अश्विन की याद आ गई. आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ एक लीग मैच में अश्विन ने रिटायर्ड आउट होने का फैसला किया था.

पहले ब्रेथवेट हुए रिटायर्ड आउट

बियर्स ने पहले बैटिंग करते हुए क्रिस बेंजामिन की 17 गेंदों में 36 रनों (चार चौके और दो छक्कों) की बदौलत आठ ओवरों में 98/5 रनों का स्कोर खड़ा किया था. पांचवें ओवर में  बल्लेबाजी करने उतरे कार्लोस ब्रेथवेट ने 11 गेंदों में 17 रन की पारी में दो चौके और एक छक्का जड़ा. हालांकि सातवें ओवर के बाद ब्रेथवेट ने रिटायर्ड आउट होने का फैसला किया, जिसके बाद सैम हैन बैटिंग करने आए. हालांकि, हेन एक भी गेंद का सामना कर नहीं पाए क्योंकि एलेक्स डेविस ने आखिरी चार गेंदें खेल लीं.

...फिर समित पटेल भी हुए आउट

जवाब में नॉटिंघमशायर की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि जो क्लार्क को तेज गेंदबाज ओली स्टोन ने जल्दी आउट कर दिया. हालांकि, एलेक्स हेल्स और बेन डकेट के बीच 55 रनों की साझेदारी से नॉटिंघमशायर ने मैच में वापसी की. आखिरी ओवर में उनकी टीम को जीत के लिए 15 रन चाहिए थे, जहां डेन क्रिश्चियन के आउट होने के बाद समित पटेल बैटिंग करने आए.

हालांक समित पटेल ने दो गेंदों पर केवल दो रन बनाने के बाद रिटायर्ड आउट होने का फैसला किया. पटेल जब रिटायर्ड आउट हुए तब टीम को जीतने के लिए एक गेंद पर तीन रन की जरूरत थी. समित पटेल ने रणनीति के तहत यह फैसला लिया था ताकि मैच टाई कराया जा सके. पटेल की जगह केलविन हैरिसन क्रीज पर आए, हालांकि नॉटिघमशायर को मुकाबला एक रनों से गंवाना पड़ा.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें