scorecardresearch
 

CWC-2019: वर्ल्ड कप: भारत के मैच से पहले मौसम को लेकर आई ये अच्छी खबर

विराट कोहली की टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथेम्प्टन के रोज बाउल क्रिकेट ग्राउंड पर करेगी.

टीम इंडिया (BCCI) टीम इंडिया (BCCI)

भारतीय टीम बुधवार को आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगी. साउथेम्प्टन का 'रोज बाउल क्रिकेट ग्राउंड' पहली बार वर्ल्ड कप के मैच की मेजबानी के लिए तैयार है. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.00 बजे शुरू होगा. इससे पहले 2.30 बजे टॉस किया जाएगा.

साउथेम्प्टन में होने वाले इस 'महामुकाबले' में मौसम का कितना साथ मिलेगा इस पर सभी की निगाहें हैं, फिलहाल वहां आसमान साफ है. मैच से एक दिन पहले टीम इडिया के खिलाड़ियों ने जैसे ही रोज बाउल क्रिकेट ग्राउंड में प्रैक्टिस के लिए कदम रखा, वहां भारी बारिश ने उनका स्वागत किया था. टीम इंडिया प्रैक्टिस में हाथ नहीं आजमा पाई थी.

इंग्लैंड के मौसम का हाल देखें, तो बारिश कभी भी अपना असर दिखा सकती है. मौजूदा वर्ल्ड कप के कुछ अभ्यास मैचों के अलावा एक दिन पहले ही कार्डिफ में अफगानिस्तान-श्रीलंका मुकाबला बारिश की वजह से बाधित हो चुका है.

मौसम पूर्वानुमान की मानें, तो साउथेम्प्टन में बुधवार को बादल छाए रहेंगे. यहां बारिश की भविष्यवाणी की गई है. एक ब्रिटिश मौसम अधिकारी ने कहा, 'दोपहर में बारिश होने की संभावना है, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं.' रोज बाउल की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है. जो टीम टॉस जीतेगी, पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी.

रोज बाउल में भारतीय टीम ने अब तक तीन वनडे इंटरनेशनल खेले हैं, जिनमें में उसे एक में जीत और दो में हार मिली है. टीम इंडिया ने इस मैदान पर एकमात्र जीत 2004 में केन्या के खिलाफ दर्ज की थी. दक्षिण अफ्रीका के अलावा अफगानिस्तान (22 जून) से भी भारत इसी मैदान पर भिड़ेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें